logo-image

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया है.

Updated on: 04 Jul 2020, 03:22 PM

कुलगाम:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी (Terrorist) को मार गिराया है. जम्मू कश्मीर पुलिस में इसकी पुष्टि की है. उसने बताया कि आतंकवादी के खिलाफ सुरक्षाबलों (Security Force) का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ फिर साथ आ रहे पाकिस्तान-चीन, दिया साथ देने का भरोसा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानाकरी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि बल जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. अंतिम खबर मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को रेड की कथित सूचना देने वाला एसओ सस्पेंड, STF की जांच में निकला घर का भेदी

उधर, सुरक्षाबलों ने राजौरी जिले से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. पुलिस ने कहा कि एक अभियान के दौरान राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया, जहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ. बरामद हथियारों और गोला-बारूद में बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल), 11 यूबीजीएल ग्रेनेड, 14 एके मैगजीन, 2 मैगजीन के साथ चीनी पिस्तौले, चीनी ग्रेनेड 1, आईईडी बनाने वाली चीजों के साथ डेटोनेटर, प्रेशर माइन 2, पिका राउंड 6 और एके राउंड 920 शामिल हैं.

यह वीडियो देखें: