News Nation Logo

हिमाचल प्रदेश के सीएम ने बताया- पीएम मोदी कब करेंगे रोहतांग सुरंग का उद्घाटन

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि लेह-मनाली राजमार्ग पर बन रही 8.8 किलोमीटर लंबी रोहतांग सुरंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सितंबर के अंतिम सप्ताह में किए जाने की उम्मीद है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Aug 2020, 07:59:21 PM
jairamthakur

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) (Photo Credit: फाइल फोटो)

धर्मशाला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने बृहस्पतिवार को कहा कि लेह-मनाली राजमार्ग पर बन रही 8.8 किलोमीटर लंबी रोहतांग सुरंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा सितंबर के अंतिम सप्ताह में किए जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि सुरंग से राज्य के दूरस्थ और सीमावर्ती क्षेत्रों तक सभी मौसम में यातायात संपर्क कायम हो सकेगा. उन्होंने कहा कि रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण यह परियोजना लगभग 3,200 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रही है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- बिहार में हमारी होगी अगली सरकार, इन मुद्दे और रणनीति पर लड़ेंगे Election

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह सुरंग अटल बिहारी वाजपेयी का सपना थी और उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंतिम सप्ताह में इसका उद्घाटन कर सकते हैं. यह सुरंग देश की सबसे लंबी सड़क सुरंगों में से एक है और यह हिमालय के पूर्वी पीर पंजाल रेंज में रोहतांग दर्रे के नीचे 10,171 फुट की ऊंचाई पर बनाई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बच्ची से दरिंदगी, एम्स में लड़ रही जिंदगी की लड़ाई, केजरीवाल ने कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि इससे मनाली और लाहौल-स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग के बीच की दूरी लगभग 45 किलोमीटर कम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चीन की सीमा से लगे क्षेत्रों में हेलीपैड विकसित करने में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के साथ सहयोग कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 07:31:24 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो