News Nation Logo

राहुल गांधी बोले- बिहार में हमारी होगी अगली सरकार, इन मुद्दे और रणनीति पर लड़ेंगे Election

Bihar Assembly Election : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ वर्चुअल रैली की.

Written By : रजनीश सिन्हा | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Aug 2020, 06:12:36 PM
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

दिल्ली:

Bihar Assembly Election : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ वर्चुअल रैली की. उन्होंने कहा कि हमने फरवरी में कोरोना सुनामी की चेतावनी दी थी, आज आप देख रहे हैं कि कोराना के मामले में हम विश्वगुरु बनने जा रहे हैं. आज फिर मैं कह रहा हूं कि बिहार एवं पूरा भारत आने वाले छह महीने और सालभर के अंदर इससे भी बड़ा तूफान का सामना करने जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, पीएम मोदी तो...

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगली सरकार बिहार में हमारी होगी. हम मिलजुलकर सरकार बनाएंगे. बदलाव अब बिहार से शुरू होगा. हमारे मुख्य मुद्दे हैं रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य, रोजगार बड़े एवं लघु उद्योगों से मिलेगा. बिहार की शक्ति को फिर से संजोना पड़ेगा. प्यार और इज्जत से सहयोगी बनाना होगा और मिलकर निर्णय लेना होगा. बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने वर्चुअल रैली में जो बातें हुईं उसकी जानकारी दी है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर और सकारात्मक एजेंडे के साथ जनता के बीच जाएगी. पार्टी की बिहार इकाई के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की इस ‘डिजिटल रैली’ में कांग्रेस के 1000 से अधिक पार्टी पदाधिकारी प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के अनुसार, राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि हम बिहार के लोगों को न्याय दिलाने और विकास के लिए सकारात्मक एजेंडे के साथ चुनाव में जाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में सियासी संग्राम, BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय पर HC ने सुनाया यह फैसला

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने फरवरी में कोरोना और आर्थिक संकट के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था. जब मैं बोलता था तो दुख होता था. उस वक्त मुझे दिख रहा था हिंदुस्तान में क्या होने वाला है. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इससे भी बड़ा तूफान आने वाला है.

लद्दाख में चीनी सेना की कथित घुसपैठ के मुद्दे को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार रेजीमेंट ने चीन को करारा जवाब दिया, लेकिन प्रधानमंत्री सेना के साथ खड़े नहीं हुए और चीनी घुसपैठ से ही इनकार कर दिया.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता ने बिहार में कोरोना और बाढ़ की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा और दावा किया कि इन मुद्दों और भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश की चुप्पी यह साबित करती है कि मुख्यमंत्री के तौर पर वह विफल रहे हैं. उन्होंने बिहार के कांग्रेस नेताओं और कार्यकताओं का आह्वान किया कि वे कोरोना महामारी और बाढ़ के प्रकोप का सामना कर रहे लोगों की हर संभव मदद का प्रयास करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 06:06:39 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.