logo-image

राहुल गांधी बोले- चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, पीएम मोदी तो...

चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है.

Updated on: 06 Aug 2020, 05:14 PM

नई दिल्‍ली:

चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के पीएम के पास नाम लेने तक का साहस नहीं है. हमारे क्षेत्र में चीन के होने की बात से इनकार करने और वेबसाइट से दस्तावेजों को हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे.

यह भी पढे़ंः अयोध्या में 500 साल का विवाद खत्म हुआ, राम मंदिर पर बोले सीएम योगी

आपको बता दें कि गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था, जिसके अनुसार, लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ी हैं. हालांकि, रक्षा मंत्रालय ने बाद में चीन के अतिक्रमण को कूबलने वाले इस दस्तावेज को हटा लिया. मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

बिहार के कांग्रेस नेताओं से देश की स्थिति पर बोले राहुल: आगे बड़ा तूफान आने वाला है

कोरोना वायरस महामारी और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर कुछ महीने पहले सरकार को आगाह करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि जो तूफान अभी दिख रहा है उससे कहीं बड़ा तूफान आगे आने वाला है. पार्टी की बिहार इकाई के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा.

सूत्रों के मुबाबिक, इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में सभी सहयोगी दलों के साथ मिलकर लड़ना है और भाजपा-जदयू गठबंधन को पराजित करना है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने फरवरी में कोरोना के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था. जब मैं बोलता था तो दुख होता था. उस वक्त मुझे दिख रहा था हिंदुस्तान में क्या होने वाला है.

यह भी पढे़ंः CPI (M) नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोरोना के चलते हुआ निधन

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इससे भी बड़ा तूफान आने वाला है. लद्दाख में चीनी सेना की कथित घुसपैठ के मुद्दे को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार रेजीमेंट ने चीन को करारा जवाब दिया, लेकिन प्रधानमंत्री सेना के साथ खड़े नहीं हुए और चीनी घुसपैठ से ही इनकार कर दिया. कांग्रेस नेता ने बिहार में कोरोना और बाढ़ की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा और दावा किया कि इन मुद्दों और भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश की चुप्पी यह साबित करती है कि मुख्यमंत्री के तौर पर वह विफल रहे हैं.