News Nation Logo

अयोध्या में 500 साल का विवाद खत्म हुआ, राम मंदिर पर बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज न्यूज नेशन के साथ कई मुद्दों पर खास बात की. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर पर भी बात की. उन्होंने कहा कि कहा अयोध्या में 500 साल के विवाद का अंत हो गया है. दरअसल कल यानी बुधवार को ही राम मंदिर निर्माण की नींव रखी गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 06 Aug 2020, 04:00:27 PM
cm yogi

अयोध्या में 500 साल का विवाद खत्म हुआ, राम मंदिर पर बोले सीएम योगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज न्यूज नेशन के साथ कई मुद्दों पर खास बात की. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर पर भी बात की. उन्होंने कहा कि अयोध्या में 500 साल के विवाद का अंत हो गया है. दरअसल कल यानी बुधवार को ही राम मंदिर निर्माण की नींव रखी गई थी. सीएम योगी ने कहा, पीएम मोदी का हाथों राम मंदिर की नींव रखी जाना गौरवपूर्ण पल था.  अपने पूर्वजों और कारसेवकों के 500 सालों के संघर्ष को याद करने का पल था. बातचीत के दौरान सीएम योगी ने ये भी बताया कि राम मंदिर निर्माण का काम किस तरह होगा. उन्होने कहा, यहां माता सीता के नाम पर भी कुछ चीज स्थापित की जाएगी. कुल मिलाकर अयोध्या एक वैदिक रामायण सिटी के रूप में जानी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोविड 19: भारत में पिछले 24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा मरीज मिले, 904 मौतें

'विरोध करने वाले सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं'

सीएम योगी ने कहा, यहां पर्यटन औऱ रोजगार की भी ढेरों संभावनाएं बढ़ेंगी. अयोध्या वैश्विक स्तर पर जिस चीज की हकदार दी पीएम मोदी ने कल उसका शुभआरंभ कर दिया है. इसी के साथ बाबरी मस्जिद के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, बाबरी ढांचे की बात करने वाले सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं. जब सुप्रीम कोर्ट सर्वसम्मति से इस पर फैसला दे चुका है तो इसकी चर्चा नहीं होनी चाहिए. हम एक नए य़ुग में प्रवेष कर रहे हैं. वो नया युग जो राम राज्य के आदर्शों पर होगा, जिसमें किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं होगा. हमें मौका मिला है और हम सभी को बिना भेदभाव के लाभ पहुंचा रहे हैं. भारत की यश और कीर्ति इस रूप में देश और दुनिया में गूंजेगी, भूमिपूजन इसी बात का सबूत है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि परिसर में लगाया पारिजात का पौधा, जानें क्या है धार्मिक महत्व और मान्यता

'हमें किसी भी तरह की धमकी स्वीकार नहीं'

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम लॉ बोर्ड की तरफ से किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम योगी ने कहा, लोग गलतफहमियां पाल लें, लेकिन सच यही है कि राम मंदिर का शिलन्यास हो चुका है.हमें किसी भी तरह की धमकी न पहले स्वीकर थी, ना आज स्वीकार है. हम शांति और शौहार्दपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान चाहते हैं और आगे भी हमारी यही कोशिश होगी.वहीं दूसरी जगह बनाए जानी वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद रखे जाने के विवाद पर सीएम योगी ने कहा, भारत में किसी भी ढांचे का नाम किसी विदेशी आक्रांता के नाम पर नहीं होना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 01:08:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.