News Nation Logo
Banner

हिमाचल प्रदेश के इस जगह पर बड़ा हादसा, एक की मौत और दो जख्मी

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत सोमवार को यानी बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, पुलिस थाना परवाणू के सेक्टर तीन में एक सड़क का डंगा ढह गया जिसकी वजह से पास के ही होटल में सो रहे तीन कर्मी उसकी चपेट में आ गए.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 03 Aug 2021, 02:58:33 PM
Building Collapse in Parvanoo

Building Collapse in Parvanoo (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • हादसे में 1 व्यक्ति की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल  
  • भारी बारिश के चलते हुए ये हादसा हुआ  

परवाणू:  

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत सोमवार को यानी बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, पुलिस थाना परवाणू के सेक्टर तीन में एक सड़क का डंगा ढह गया जिसकी वजह से पास के ही होटल में सो रहे तीन कर्मी उसकी चपेट में आ गए. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को करीब डेढ़ बजे सूचना मिली कि पैराडाइज होटल के पिछली तरफ सड़क का डंगा ढह गया है और उसकी चपेट में होटल के तीन कर्मचारी आ गए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पुलिस टीम द्वारा तीनों कर्मचारियों को रेस्क्यू कर एंबुलेंस के माध्यम से इएसआई परवाणू लाया गया, जहां पर एक कर्मी को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दो गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के कठुआ में हेलीकॉप्टर क्रैश, रंजीत सागर बांध में गिरा हेलीकॉप्टर

हादसे की चपेट में आए तीन कर्मचारियों में से दो, रामलाल थापा जो रिहायश गांव कामली परवाणू से हैं और अमर सिंह जो उत्‍तर प्रदेश, जिला कानपुर, डाकखाना सिकंदर, गांव नेदना से हैं, गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों का इलाज इएसआई में ही चल रहा है. वहीं तीसरे कर्मचारी की बात करें तो, लालू जो डाकघर जखीया, तहसील कलान, जिला शहजानपुर, उत्‍तर प्रदेश के निवासी हैं, उनकी इस हादसे में मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में शराब माफियाओं की खैर नहीं, फांसी का होगा प्रावधान

पुलिस ने इस पूरे हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि, चार मंजिला पैराडाइज होटल की छत पर होटल मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए एक ढारा बनाया हुआ था. इसी ढारे में तीनों कर्मचारी सो रहे थे. होटल की पिछली तरफ पहाड़ी के ऊपर सेक्टर तीन परवाणू कॉलोनी बनी हुई है. कॉलोनी के लिए जाने वाली सड़क की दीवार जो नगर परिषद द्वारा करीब दो साल पहले बनाई गई थी बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण सोमवार को ढह गई. इस दीवार में लगे पत्थर और मलबा करीब 25 फीट आगे पैराडाइज होटल की छत पर बने ढारा पर गिर गया और ये हादसा घटित हो गया. पुलिस द्वारा मृतक लालू के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

First Published : 03 Aug 2021, 02:51:55 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.