News Nation Logo
Banner

जम्मू कश्मीर के कठुआ में हेलीकॉप्टर क्रैश, रंजीत सागर बांध में गिरा हेलीकॉप्टर

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. घटना में छतिग्रस्त हेलीकॉप्टर में सवार लोगों के बचाव कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पहुंच चुकी हैं. यह दुर्घटना जहां हुई है, वह पंजाब-हिमाचल का बॉर्डर है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 03 Aug 2021, 01:35:36 PM
HELICOPTER CRASH IN PATHANKOT

पठानकोट में हेलीकॉप्टर क्रैश (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में हेलीकॉप्टर क्रैश
  • हेलीकॉप्टर में 5 से 6 लोगों के सवार होने की सूचना
  • यह हेलीकॉप्टर रंजीत सागर बांध में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

चंडीगढ़:  

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. घटना में छतिग्रस्त हेलीकॉप्टर में सवार लोगों के बचाव कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पहुंच चुकी हैं. यह दुर्घटना जहां हुई है, वह पंजाब-हिमाचल का बॉर्डर है. यहीं रंजीत सागर झील इलाके में सेना की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाया जाता है. जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर हादसा हुआ है. हेलीकॉप्टर में 5 से 6 लोग सवार होने की जानकारी सामने आ रही है. जहां चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह क्षेत्र कठुआ जिले में आता है. एनडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. अभी रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है. सेना की 254 एविएशन स्क्वाड्रन का यह हेलीकॉप्टर ममून कैंट से उड़ा था. यह काफी कम ऊंचाई पर उड़ रहा था. अचानक इसका संतुलन बिगड़ गया और यह बांध में जा गिरा. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir :अमरनाथ के पास बादल फटा, देखें Video

तकनीकी खराबी की वजह से हुआ यह हादसा 

यह हेलीकॉप्टर रंजीत सागर सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार, तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है. लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. तलाशी एवं बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है. स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. इससे पहले जनवरी महीने में लखनपुर में सेना का सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. रुटीन पैट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट के मामून कैंट से उड़ान भरी थी. जोकि लखनपुर से सटे सैन्य क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था.

पंजाब में इसी वर्ष मई के माह में भी भारतीय वायु सेना का MIG-21 क्रैश हो गया था. यह हादसा मोगा शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर बाघापुराना से मुदकी रोड स्थित गांव लंगेयाना नवां के निकट हुआ था. विमान मध्य रात्रि को खाली पड़े प्लाट में गिर गया था. इस दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई थी. जहाज के गिरते ही बम धमाके की तरह तबाही हुई थी. यह विमान नियमित प्रशिक्षण के लिए उड़ान पर था और अचानक से ही क्रैश हो गया था.

First Published : 03 Aug 2021, 11:36:50 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.