logo-image

Himachal Pradesh: CM सुक्खू ने विधायकों को मिलने वाली सुविधाओं को लिया वापस, OPS भी करेंगे लागू

Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गई और सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने सीएम पद की शपथ भी ग्रहण कर ली है, लेकिन अब इस सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं.

Updated on: 12 Dec 2022, 07:37 PM

highlights

  • हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार के सामने बड़ी चुनौती
  • पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे : सीएम

शिमला:

Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गई और सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने सीएम पद की शपथ भी ग्रहण कर ली है, लेकिन अब इस सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं. मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhu) ने विधायकों की बैठक में बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने सभी विधायकों को मिलने वाली सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें : Delhi Riots: उमर खालिद को बड़ी राहत, बहन के निकाह के लिए मिली अंतरिम जमानत

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Himachal Pradesh CM) ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों की मीटिंग में सोमवार को फैसला लिया गया है कि हिमाचल भवन, सदन में जो लोगों से पैसा लिया जाता है वहीं अब MLAs से लिया जाएगा. आम नागरिक की तरह अब विधायक सब बकाया भुगतान करेंगे. साथ ही विधायकों को मिलने वाली सुविधाओं को रिटर्न यानी वापस लिया गया है.   

यह भी पढ़ें : Afghanistan: काबुल के चाइनीज होटल में धमाका और फायरिंग, 8 लोगों की मौत

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जैसे की हमने पहले ही वादा किया था कि पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे. पहली कैबिनेट में हम हर हाल में पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) लागू कर देंगे. आपको बता दें कि सीएम सुक्खू ने राज्य सचिवालय में पदभार संभाल लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही हाईकमान के निर्देशानुसार मंत्रिमंडल का भी कर दिया जाएगा.