logo-image

Afghanistan: काबुल के चाइनीज होटल में धमाका और फायरिंग, 8 लोगों की मौत

Loud blast In Kabul : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से आतंकवादी हमले की एक बड़ी खबर सामने आई है. काबुल के स्टार-ए-नौ होटल में सोमवार को जोरदार धमाका हुआ, जिससे वहां रुके नागरिक काफी डर गए हैं.

Updated on: 12 Dec 2022, 07:03 PM

highlights

  • काबुल के स्टार-ए-नौ होटल में अक्सर चीनी अधिकारी और व्यापारी आते जाते रहते हैं
  • होटल में मौजूद विदेशी नागरिकों को बंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं हमलावर
  • अफगानिस्तान के जवान सुरक्षा के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं

काबुल:

Loud blast In Kabul : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से आतंकवादी हमले की एक बड़ी खबर सामने आई है. काबुल के स्टार-ए-नौ होटल में सोमवार को जोरदार धमाका हुआ, जिससे वहां रुके नागरिक काफी डर गए हैं. यह होटल चाइनीज बताई जा रही है. धमाके बाद के बाद कुछ हमलावरों ने होटल में फायरिंग भी की. इसके जवाब में वहां के सुरक्षागार्डों ने गोलीबारी की. इस होटल में कई विदेशी मेहमान भी मौजूद हैं, जिसमें अफरातरफी मच गई है. बताया जा रहा है कि हमलावरों ने अबतक 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया है. इस चाइनीज होटल के आसपास ऐसा ही मंजर है, जैसे 2008 में ताज होटल पर हमले के बाद खौफनाक दृश्य था.

यह भी पढ़ें : Bhupendra Patel Net Worth: गुजरात के सीएम के पास एक भी गाड़ी नहीं, जानें उनकी संपत्ति के बारे में

अफगानिस्तान में यह आत्मघाती हमला कोई पहली बार नहीं हुआ है, जबकि इससे पहले भी कई धमाके हो चुके हैं, लेकिन इस बार के अटैक में चाइनीज नागरिकों को निशाना बनाया गया है. काबुल शहर के शारेनो इलाके में स्थित एक चीनी होटल में अचानक से विस्फोट हो गया. इसके बाद हमलावर बंदूक लेकर होटल में घुस गए और लोगों पर फायरिंग कर लगे. इस पर दूसरी ओर से भी फायरिंग हुई. हालांकि, होटल से आग की लपटें और धुएं उठते दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Bhupendra Patel पहले पटाखे बेचे... फिर रियल इस्टेट के धंधे में कदम रखा, अब दोबारा गुजरात के सीएम

बताया जा रहा है कि इस होटल में अक्सर चीनी अधिकारी और व्यापारी आते-जाते रहते हैं. सूत्रों के अनुसार, साजिश के तहत ये हमला और धमाका किया गया है. स्थानीय मीडिया हाउस टोलो न्यूज का कहना है कि अफगानिस्तान के जवान सुरक्षा के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और होटल की तरफ जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है. इसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने सभी हमलावरों को मौत के घाट उतार दिया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के जवान अब पूरे होटल की तलाशी ले रहे हैं, ताकि वहां कोई हमलावर छिपा न हो.