logo-image

Bhupendra Patel Net Worth: गुजरात के सीएम के पास एक भी गाड़ी नहीं, जानें उनकी संपत्ति के बारे में

Bhupendra Patel Net Worth : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है.

Updated on: 12 Dec 2022, 04:57 PM

अहमदाबाद:

Bhupendra Patel Net Worth : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. इससे पहले पिछले कार्यकाल के लिए उन्होंने सितंबर 2021 में शपथ ली थी. ऐसे में सभी लोग अब सीएम भूपेंद्र पटेल के बारे में जानना चाहते हैं. वैसे तो वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन उनके नाम पर एक भी गाड़ी नहीं है.   

यह भी पढ़ें : Bhupendra Patel पहले पटाखे बेचे... फिर रियल इस्टेट के धंधे में कदम रखा, अब दोबारा गुजरात के सीएम

2022 के विधानसभा चुनाव  के हलफनामे के मुताबिक, सीएम भूपेंद्र पटेल के पास कुल आठ करोड़ 22 लाख रुपये की संपत्ति है. अगर नकद की बात करें तो उनके पास 2 लाख 15 हजार 450 रुपये हैं. भूपेंद्र पटेल के नाम पर भले ही कोई जमीन रजिस्ट्रर्ड नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी हेतलबेन के पास 16 लाख 30 हजार की जमीन है.   

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के पास 25 लाख रुपये और उनकी पत्नी के पास 47 लाख 50 हजार रुपये के आभूषण हैं. चुनाव के हलफनामे में उन्होंने अपनी कमाई का सोर्स वेतन, रेंट और अन्य जरिया बताया है तो वहीं उनकी पत्नी का इनकम का रास्ता बिजनेस और दुकानों का किराया है. 

यह भी पढ़ें : Russia निभा रहा दोस्ती, चीन को ठेंगा दिखा UNSC में किया भारत की स्थायी सदस्यता का समर्थन

इस बार के विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल ने सबसे अधिक 1.92 लाख मतों के अंतर से घाटलोडिया सीट जीती है. सितंबर 2021 में पहली बार वे विजय रूपाणी के स्थान पर सीएम बने थे. अगर मुख्यमंत्री की गाड़ी की बात करें तो उनके नाम पर एक भी गाड़ी रिजस्ट्रर्ड नहीं है, जबकि उनके परिवार के पास केवल एक एक्टिवा स्कूटर है. हालांकि, उनकी पत्नी के पास एक होंडा एक्टिवा स्कूटर है, वो भी 2007 मॉडल का.