logo-image

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के चार नए मामले, कुल संख्या 208 हुई

अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि शनिवार को महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

Updated on: 25 May 2020, 11:51 AM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 208 हो गए हैं. इस दौरान 75 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि शनिवार को महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

शिमला के इंदिरा गंधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में रविवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया. उन्होंने बताया कि महिला को कई बीमारियां थी और उन्हें हमीरपुर से आईजीएमसी भेजा गया था. हमीरपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले महिला के पति संक्रमित पाए गए थे और उसके दो दिन बाद शनिवार को महिला के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि महिला इलाज के लिए पंजाब के जालंधर गई थी.

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में बीच की सीट नहीं रहेगी खाली, एयर इंडिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत

वापस आने के बाद उन्हें हमीरपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईजीएमसी भेजा गया. वहां उनके नमूनों की जांच की गई और शनिवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज ने बताया कि कोविड-19 के चार नए मामलों में से तीन शिमला से हैं. ये तीनों लोग 18 मई को मुम्बई से लौटे थे. उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि चौथा मामला हमीरपुर का है, जहां 25 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: सोनिया के बाद राजीव गांधी पर टिप्‍पणी को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेश में बीजेपी नेता पर FIR

वह 22 मई को मुम्बई से लौटी थी. मीणा ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पति को भी कोविड-19 होने की पुष्टि हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब 140 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और 63 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.