logo-image

सोनिया के बाद राजीव गांधी पर टिप्‍पणी को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेश में बीजेपी नेता पर FIR

राजीव गांधी के खिलाफ आपत्‍तिजनक टिप्‍पणी करने के मामले में कांग्रेस शासित राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 25 May 2020, 11:25 AM

नई दिल्ली:

राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) के खिलाफ आपत्‍तिजनक टिप्‍पणी करने के मामले में कांग्रेस शासित राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा (Tejinderpal SIngh Bagga) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कांकेर जिला के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने बग्गा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पंकज वाधवानी ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा के गैर संस्कारी नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियां बर्दाश्त नहीं की जाएगीं.

तेजिंदरपाल सिंह बग्‍गा ने भी मुकदमा होने के बाद कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा, 'मैं फिर से कहता हूं कि राजीव गांधी हत्‍यारे थे. आपको जो करना है कर लो.' इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी लिखा- "दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे, जगह है कितनी जेल में तेरे,देख लिया है देखेंगे."

तेजिंदरपाल सिंह बग्‍गा के बचाव में आए संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कांग्रेसियों हिम्मत है तो 1984 सिख़ नरसंहार के लिए तजिंदर पाल सिंह बग्गा पर नहीं गुनहगार जगदीश टाइटलर और कमलनाथ पर FIR कर के दिखाओ.'

यह भी पढ़ें : फ्लाइट में बीच की सीट नहीं रहेगी खाली, एयर इंडिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत

इससे पहले छत्‍तीसगढ़ में ही इसी महीने संबित पात्रा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर रायपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में संबित पात्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और IPC की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

पाढ़ी का आरोप था कि संबित पात्रा ने दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और सिख विरोधी दंगे व बोफोर्स घोटाले को लेकर झूठे आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें : जुलाई में और अधिक कहर बरपाएगा कोरोना वायरस, 21 लाख केस होने की आशंका

बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरिनगर सीट से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को टिकट दिया था, लेकिन वो चुनाव हार गए थे. तेजिंदरपाल सिंह बग्‍गा सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर अकसर विवादों में रहते हैं.