News Nation Logo

BREAKING

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, बॉर्डर सील

दिल्ली-गुरुग्राम (Delhi Gurugram Border) सीमा पर एक गांव के सैकड़ों निवासियों ने हरियाणा शहर में प्रवेश ना दिए जाने पर पुलिस पर पथराव किया. दोनों तरफ से किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 May 2020, 03:19:32 PM
delhi border

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, बॉर्डर सील (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली-गुरुग्राम (Delhi Gurugram Border) सीमा पर एक गांव के सैकड़ों निवासियों ने हरियाणा शहर में प्रवेश ना दिए जाने पर पुलिस पर पथराव किया. दोनों तरफ से किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है. यह घटना दिल्ली के बिजवासन से जुड़ी पालम विहार सीमा पर हुई. एक जिला अधिकारी ने बुधवार को बताया, गुरुग्राम सीमा से सटे सलापुर खेरा गांव के निवासियों ने गुरुग्राम के जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सीमा सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जबरन घुसने की कोशिश की.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus Lockdown 4.0: लॉकडाउन में भी बनवा पाएंगे नया आधार कार्ड, आई ये बड़ी खबर

जब घटनास्थल पर एकत्र हुए लगभग 1,000 ग्रामीणों को गुरुग्राम में सुबह 9 बजे के आसपास जाने से रोक दिया गया, इससे दोनों पक्षों के बीच अफरातफरी मच गई और फिर ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर फेंके. गुरुग्राम के पुलिस जनसंपर्क अधिकारी सुभाष बोकन ने कहा कि पथराव की घटना को ध्यान में रखते हुए, हमने स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की है.

यह भी पढ़ेंः बिना फिटनेस की बस लाए कांग्रेसी, ARTO ने किया सीज

दिल्ली सरकार द्वारा कुछ शर्तों के साथ दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति देने के बाद, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा के दोनों ओर के निवासी व्यापार और नौकरियों के लिए दोनों शहरों के बीच आना-जाना चाहते हैं. उन्होंने अंतरराज्यीय सीमा पर आसान आवाजाही की मांग की है. गुरुग्राम के अधिकारियों ने दावा किया है कि दिल्ली से आने वाले लोगों के कारण जिले में कोरोनोवायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ गई थी. गुरुग्राम में अब तक 220 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें 102 सक्रिय और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 03:19:32 PM

Related Tags:

Noida Guguram Lockdown Delhi