logo-image

बिना फिटनेस की बस लाए कांग्रेसी, ARTO ने किया सीज

कांग्रेस की बसों पर राजनीति संग्राम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने जिन स्कूल बसों का इंतजाम गौतमबुद्ध नगर में किया था, उनमें से दो ऐसी बसें निकली, जिनकी फिटनेस 25 अप्रैल 2019 में खत्म हो गई थी.

Updated on: 20 May 2020, 01:38 PM

नोएडा:

कांग्रेस की बसों पर राजनीति संग्राम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने जिन स्कूल बसों का इंतजाम गौतमबुद्ध नगर में किया था, उनमें से दो ऐसी बसें निकली, जिनकी फिटनेस 25 अप्रैल 2019 में खत्म हो गई थी. ऐसे में प्रवासी मजदूरों की जान की परवाह करते हुए परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दोनों बसों को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

दो बसें फिट नहीं

ARTO हिमेश तिवारी ने बताया कि बसों को रवाना करने से पहले सभी बसों के प्रपत्र और फिटनेस चेक किए जाएंगे. उसके बाद ही उन्हें रवाना किया जाएगा. लेकिन जब पहली बस चेक की गई तो उसका फिटनेस 25 अप्रैल 2019 को एक्सपायर हो चुका था. ऐसे में इस बस को सड़कों पर चलने की इजाजत नहीं दी जा सकती. फिलहाल बस को सीज कर दिया गया है.

ARTO ने बताया कि बसों को रवाना करने से पहले उनके प्रपत्र और फिटनेस चेक किए जाएंगे. उसके बाद ही उन्हें रवाना किया जाएगा. फिलहाल प्रतम दृष्टया देखने को मिला है कि सेक्टर 94 महामाया फ्लाईओवर के पास खड़ी बसों में से 2 बसों का फिटनेस पिछले साल एक्सपायर हो गया था. जिसके बाद इन बसों को सीज किया गया है.