News Nation Logo

रक्षा बंधन पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं और बच्चों को दिया ये बड़ा तोहफा

इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त को है. इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधने के लिए उनके घर जाती हैं, जिससे ट्रेनों और बसों में काफी भीड़ उमड़ती है. रक्षा बंधन को लेकर हरियाणा सरकार ने राज्य की महिलाओं और बच्चों को बड़ा तोहफा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Aug 2021, 05:42:31 PM
haryana roadways

रक्षा बंधन पर हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • इस बार रक्षा बंधन का त्योहार 22 अगस्त को है
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फ्री यात्रा की सुविधा दी

नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2021 : इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त को है. इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधने के लिए उनके घर जाती हैं, जिससे ट्रेनों और बसों में काफी भीड़ उमड़ती है. रक्षा बंधन को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने राज्य की महिलाओं और बच्चों को बड़ा तोहफा दिया है. रक्षाबंधन पर्व पर तोहफा देते हुए इस साल भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश की महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा देने का निर्णय लिया है, ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें.

यह भी पढ़ें : देश में 7 दिनों में आए कोरोना मामले में आधे से ज्यादा केरल से- स्वास्थ्य मंत्रालय

सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जाएंगी और सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे. बस में सफर करने वालों को फेस मास्क के साथ-साथ अन्य कोविड प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना होगा.

आपको बता दें कि ट्रेनों का संचालन कम होने की वजह से आसपास के स्थानों के लिए महिलाएं बसों से ही यात्रा करेंगी. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने रक्षाबंधन की तैयारियां शुरू कर दी हैं. उप्र परिवहन निगम ने चालक-परिचालकों को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. रक्षा बंधन के दिन पर किसी कर्मचारी को अवकाश भी नहीं मिलेगा. उधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहनों को उपहार देते हुए रक्षाबंधन पर यात्रा फ्री कर दी है.

यह भी पढ़ें : युवा, स्वस्थ अमेरिकी महिला में हल्के कोविड के बाद मस्तिष्क में सूजन पाए गए

रक्षा बंधन पर महिलाएं अपने भाइयों की कलाइयों में राखी बांधने के लिए जाती हैं, इसलिए रोडवेज और प्राइवेट बसों में काफी भीड़ रहती है. रक्षा बंधन के दिन महिलाओं को सफर करने में परेशानी न हो, इसके लिए परिवहन निगम ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. जिले में परिवहन निगम की ओर से 137 बसों का संचालन किया जा रहा है, जिसमें 37 अनुबंधित और 80 निगम की बस हैं. रक्षा बंधन पर सारी बसें संचालित की जाएंगी. यात्रियों की आवश्यकतानुसार बसें चलाई जाएंगी.

First Published : 10 Aug 2021, 05:15:29 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो