News Nation Logo

मुश्किल में खट्टर सरकार, निर्दलीय विधायक सोमबीर ने वापस लिया समर्थन, जानें वजह

किसान आंदोलन में खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. हरियाणा के दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर ने किसान आंदोलन को लेकर अपना समर्थन वापस ले लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Dec 2020, 04:39:56 PM
sombir

मुश्किल में खट्टर सरकार, निर्दलीय विधायक सोमबीर ने वापस लिया समर्थन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

किसान आंदोलन में खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. हरियाणा के दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर ने किसान आंदोलन को लेकर अपना समर्थन वापस ले लिया है. सोमबीर सांगवान ने सोमवार को पशुधन विकास बोर्ड चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था. आज उन्होंने सरकार से समर्थन वापस ले लिया. 

मीडिया से बातचीत में सोमबीर सांगवान ने कहा, 'हरियाणा की तमाम खाप किसानों के साथ हैं. मैंने भी कल सांगवान खाप की बैठक की और हम दिल्ली कूच कर रहे हैं. मैंने सरकार को निर्दलीय विधायक होने के नाते जो समर्थन दिया था उसे वापिस लेने की घोषणा करता हूं.'

इसे भी पढ़ें:किसानों के आंदोलन में शामिल हुई बिल्किस दादी, कही ये बड़ी बात, पुलिस ने लिया हिरासत में

निर्लदलीय विधायक ने कहा कि उनके लिए समाज और भाईचारा पहले है, जबकि राजनीति और पद का उन्हें कोई लोभ-लालच नहीं है. 

उन्होंने बताया कि रोहतक के जाट भवन में 30 से अधिक खापों की बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें किसान आंदोलन को समर्थन देने पर चर्चा की गई. विधायक ने कहा कि वो तन, मन और धन से किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे. जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं हो जाती वो वहीं डटे रहेंगे.

और पढ़ें:किसान आंदोलन में शामिल होने पहुंचीं बिलकिस दादी को पुलिस ने लिया हिरासत में

वहीं, दिल्ली में किसान संगठन के नेता और मोदी सरकार के बीच बातचीत चल रही है. किसानों की मांग है कि एमएसपी को खत्म नहीं किया जाए. जो लोग एमएसपी से कम कीमत पर फसल खरीदे उसे अपराध घोषित किया जाए. किसान नए कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. 

First Published : 01 Dec 2020, 04:39:56 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.