logo-image

हरियाणाः मनोहर लाल खट्टर ने ऑक्सीजन के लिए 2 टैंकरों को रवाना किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को चंडीगढ़ अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) से ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) लाने के लिए कार्गो जहाज से दो टैंकर रवाना किए.

Updated on: 11 May 2021, 06:28 PM

highlights

  • ऑक्सीजन लाने के लिए सीएम खट्टर ने भेजे 2 टैंकर
  • कोविड महामारी के दौरान वायु सेना कर रही सराहनीय कार्य
  • हरियाणा में ऑक्सीजन की पूर्ति होगी अब सुनिश्चित

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को चंडीगढ़ अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) से ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) लाने के लिए कार्गो जहाज से दो टैंकर रवाना किए. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कार्गो विमान से ये टैंकर भुवनेश्वर भेजे गए हैं, जिनमें लगभग 45 टन ऑक्सीजन आएगी. इससे हरियाणा में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि टैंकर कोविड-19 रोगियों के लिए निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा कि टैंकर अगले दिन ओडिशा के टाटा स्टील प्लांट से तरल ऑक्सीजन लेकर लौटेंगे.

मुख्यमंत्री खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि प्रदेश में राउरकेला, जामनगर, अंगुल आदि कई स्थानों से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई रेल एवं हवाई मार्ग (Rail and AeroPlane Root) से आ रही है. अब तक हवाई जहाज ने 19 फेरे लगाए हैं तथा 36 टैंकरों के माध्यम से 436 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई हुई है. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई बिना किसी बाधा के सभी जिलों में मरीजों को समय पर उपलब्ध करवाई जा रही है. इस प्रकार, मानव जीवन को बचाने के लिए सरकार की ओर से बेहतर पहल की गई है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली के लिए कुछ राहत, कोविड पॉजिटिविटी रेट गिरकर हुआ आधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय वायु सेना कोविड महामारी के दौरान सराहनीय कार्य कर रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने वायु सेना का आभार जताया. मुख्यमंत्री ने वायु सेना के अधिकारियों से विस्तार से बातचीत की और संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य करने पर उनका हौसला बढ़ाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के पानीपत व हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं. इस कार्य में भी सेना का सहयोग लिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःबिहार सीएम नीतीश कोरोना संक्रमित कर मुझे मरवाना चाहते हैं: पप्पू यादव

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को 8,000 बहुविषयक टीमों का गठन कर सभी गांवों में एक विशेष कोविड स्क्रीनिंग अभियान शुरू करने की घोषणा की. यहां एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने कहा कि हर घर को कवर करने वाले डोर-टू-डोर हेल्थ स्क्रीनिंग कैंप आयोजित करने, स्क्रीनिंग के लिए विशेष समर्पित बहु-विषयक टीमों का गठन करने और धर्मशालाओं, सरकारी स्कूलों, आयुष केंद्रों में वायरस से बचाने के लिए सक्रिय रणनीति बनाई गई है.