logo-image

दिल्ली के लिए कुछ राहत, कोविड पॉजिटिविटी रेट गिरकर हुआ आधा

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट गिरकर 17.76 फीसदी तक जा पहुंचा है. आपको बता दें कि 14 अप्रैल के बाद दिल्ली में कोरोना के मामलों का ये सबसे कम पॉजीटिविटी रेट है. वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो 12481 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं जो कि 12 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं. 

Updated on: 11 May 2021, 05:38 PM

highlights

  • दिल्ली में लॉकडाउन से मिली राहत
  • कोरोना पॉजीटिविटी के मामले हुए आधा
  • 12 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले 24 घंटे में

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों से जूझ रही देश की राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है. दिल्ली में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है और पॉजीटिविटी रेट घटकर आधा हो गया है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट गिरकर 17.76 फीसदी तक जा पहुंचा है. आपको बता दें कि 14 अप्रैल के बाद दिल्ली में कोरोना के मामलों का ये सबसे कम पॉजीटिविटी रेट है. वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो 12481 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं जो कि 12 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बारे में बात करें तो 347 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमणस से मरने वालों का आंकड़ा अब  20010 तक जा पहुंचा है. वहीं रिकवरी रेट भी पहले से ज्यादा बेहतर हुआ है. अब रिकवरी रेट बढ़कर 92.3 फीसदी तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय एक्टिव मरीजों की दर 6.21 फीसदी तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों के नए मामलों की बात करें तो 12481 नए मामले सामने आए हैं जिसके साथ ही अब दिल्ली के कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर  13,48,699 तक जा पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली की आप सरकार पर मीनाक्षी लेखी का हमला, ऑक्सीजन को लेकर कही ये बात

राजधानी दिल्ली में अगर ठीक हुए मरीजों की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 13 583 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा पहुंचे हैं. इसके साथ ही अब तक कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 1244880 तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में कोरोना के 70276 टेस्ट किए गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल टेस्ट की संख्या बढ़कर 1,79,49,571 तक जा पहुंची है.  वहीं राजधानी दिल्ली का कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से डेथ रेट भी कम हुआ है अब ये  1.48 फीसदी तक जा पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंः हाईकोर्ट ने कोविड निर्देशों को संशोधित करने पर प्रशासन को फटकार लगाई

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (मंगलवार को) डिजिटिल प्रेस ब्रीफ्रिंग की. इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में हर रोज तीन लाख लोगों को वैक्सीन (Covid Vaccine) देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोज वैक्सीन देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक हो और सभी कंपनी को मिले. उन्होंने कहा कि भारत सरकार दूसरी कंपनी को भी वैक्सीन बनाने का आदेश दें. दिल्ली के पास वैक्सीन की कमी है.