News Nation Logo
Banner

हरियाणा: अनिल विज PGIMER में भर्ती, ऑक्सीजन लेवल में गिरावट

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Haryana Health Minister Anil Vij ) की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Aug 2021, 12:04:06 AM
Anil Vij

Anil Vij (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Haryana Health Minister Anil Vij ) की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई है. उनको चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया है. ​अनिल विज ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन का स्तर कम होने के बाद डॉक्टरों के एक पैनल की सलाह पर उन्हें आज पहले चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अनिल विज की तबीयत खराब चल रही है. दो दिन पहले ऑक्सीजन लेवल में गिरावट में आई कमी के चलते उनको अंबाला स्थित आवास पर ही ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से दिल्ली लौटे भारतीयों ने बयां किया वहां का हाल, जानें कैसा है मंजर?

अनिल विज की बीमारी के चलते शनिवार को लगाए जाने वाले जनता दरबार को कैंसिल कर दिया गया था. हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज के मीडिया कोऑर्डिनेटर विजेंद्र चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण अंबाला कैंट रेस्ट हाउस में हर सप्ताह शनिवार को लगने वाले जनता दरबार इस बार स्थगित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार अस्वस्थता के चलते अनिल विज के आज यानी शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में भाग नहीं ले सकेंगे. गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन के ट्रायल के समय अनिल विज ने सबसे पहले वैक्‍सीन लगवाई थी. जिसके बाद वह कोरोना संक्रमित भी हो गए थे. हालांकि वह कोरोना को हराकर घर लौट आए थे.

यह भी पढ़ें : कल्याण सिंह के नाम PM मोदी का अंतिम संदेश, Twitter पर लिखी यह बात

इससे पहले पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रोहतक के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के प्रमुख ध्रुव चौधरी, जो विज की स्थिति की निगरानी कर रहे थे, उन्होंने मीडिया को बताया कि विज को यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर अंबाला शहर में उनके आवास पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. उन्होंने कहा कि मंत्री का ऑक्सीजन स्तर सुबह 80 से नीचे चला गया. शाम तक ऑक्सीजन सेचुरेशन 89 पर पहुंच गया, लेकिन यह अभी भी कम था. चौधरी ने आगे कहा, हम उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

First Published : 22 Aug 2021, 07:53:58 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो