News Nation Logo
Banner

कल्याण सिंह के नाम PM मोदी का अंतिम संदेश, Twitter पर लिखी यह बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Aug 2021, 12:04:34 AM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत सभी बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है. इस बीच पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भावुक संदेश लिख कल्याण सिंह को विदाई थी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि देश ने एक सार्मथ्यवान नेता खो दिया है. उन्होंने लिखा कि कल्याण सिंह ने अपने नाम को सार्थक किया और जीवनपर्यंत जन कल्याण के काम किए. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वह कल्याण सिंह का सपना पूरा करेंगे. कल्याण सिंह को प्रभु राम अपने श्री चरणों में स्थान दें. उन्होंने लिखा कि जीवनपर्यंत जन कल्याण के लिए समर्पित रहे कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन किए. उनके परिजनों से मिला. प्रभु श्रीराम उनके परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें.

यह खबर भी पढ़ें- कल्याण सिंह को रैली के बीच में आया फोन- 'आपकी कुर्सी चली गई' और फिर...

प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ, रविवार को लखनऊ के लिए रवाना हुए और सीधे माल एवेन्यू में दिग्गज नेता के आवास पर गए, जहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की और दिवंगत नेता के परिवार के सदस्यों से बात करते हुए लगभग 25 मिनट बिताए। प्रधानमंत्री बाद में हवाई अड्डे पर वापस चले गए और दिल्ली लौट आए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की. इससे पहले सुबह बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचीं और दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित की। कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अब दो घंटे के लिए विधान भवन ले जाया जाएगा जहां विधायक और मंत्री उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

यह खबर भी पढ़ें- कैसा है कल्याण सिंह का परिवार? बेटा सांसद तो पोता संभाल रहा यह जिम्मेदारी

इसके बाद पार्थिव शरीर को भाजपा प्रदेश मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां पार्टी कार्यकर्ता दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देंगे. बाद में दोपहर में, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां उनके पार्थिव शरीर को स्टेडियम में रखा जाएगा ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें. अंतिम संस्कार सोमवार को बुलंदशहर के नरोरा घाट पर होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्थिव शरीर के साथ अलीगढ़ जाएंगे.

First Published : 22 Aug 2021, 04:10:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो