News Nation Logo
Banner

हरियाणा सरकार ने सभी मेडिकल कॉलेजों को दी प्लाज्मा थैरिपी की मंजूरी : अनिल विज

हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संकट से निकलने के लिए तत्काल कदम उठाते हुए प्लाज्मा थैरिपी को मंजूरी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Jun 2020, 05:15:09 PM
anil Vij

अनिल विज (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्‍ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने पूरे देश में तांडव मचा रखा है. देश का कोई भी राज्य कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के कहर से नहीं बचा है. देश के सभी राज्यों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अलग-अलग तरह की योजनाएं बनाई हैं. इसी क्रम में दिल्ली से सटे हरियाणा की राज्य सरकार ने भी कोरोना वायरस से बचाने के लिए अपने राज्य के लोगों के लिए एक नया तरीका ईजाद किया है. हरियाणा सरकार ने अपने राज्य में कोविड -19 (COVID-19) संकट से लोगों को बचाने के लिए प्लाज्मा थैरिपी को मंजूरी दी है. हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संकट से निकलने के लिए तत्काल कदम उठाते हुए प्लाज्मा थैरिपी को मंजूरी दी है. 

हरियाणा सरकार ने प्लाज्मा थैरिपी के लिए राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दे दी है. हरियाणा सरकार ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से अप्रूवल लेने के बाद ही राज्यों के मेडिकल कॉलेजों को इस बात की मंंजूरी दी है. आपको बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को हरियाणा की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ गए.

यह भी पढ़ें-अमित शाह पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का पलटवार, कहा- राहुल गांधी संसद में करेंगे चर्चा

आपको बता दें कि कुरुक्षेत्र के थानेसर विधानसभा से चुने गए बीजेपी विधायक सुभाष सुधा रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद बीजेपी विधायक को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वो डॉक्टरों की देखरेख में रहेंगे.  आपको ये भी बता दें कि यह पहला राज्य नहीं है जहां कोई नेता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हो इससे पहले भी कई राज्यों में  नेता और विधायक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 

यह भी पढ़ें-कांग्रेस ने टिड्डी दल के हमले को ‘प्राकृतिक आपदा’ घोषित करने की मांग की

आपको बता दें कि हरियाणा में अब तक लगभग 14 हजार लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आ चुके हैं. इनमें से चार हजार के करीब एक्टिव केस हैं, जबकि नौ हजार के करीब ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से लगभग 200 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अगर हम पूरे देश की बात करें तो रविवार तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 5 लाख 25 हजार के करीब पहुंच चुके हैं. देश में पिछले कुछ दिनों से लगातार 19 हजार से अधिक मामले रोज आ रहे हैं, जो चिंता का विषय हैं.

First Published : 29 Jun 2020, 04:48:10 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो