logo-image

अमित शाह पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का पलटवार, कहा- राहुल गांधी संसद में करेंगे चर्चा

मौजूदा समय भारत और चीन के बीच चल रहे लद्दाख सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों में तनाव चरम पर है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हमला बोलते हुए कहा था कि, वो किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने में पीछे नहीं हटते है.

Updated on: 29 Jun 2020, 04:23 PM

नई दिल्‍ली:

गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार किया है. पंजाब सीएम ने गृहमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा- हमें विश्वास है कि राहुल गांधी संसद में अपनी बात रखेंगे और सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे. आपको बता दें कि मौजूदा समय भारत और चीन के बीच चल रहे लद्दाख सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों में तनाव चरम पर है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हमला बोलते हुए कहा था कि, वो किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने में पीछे नहीं हटते है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, की वो कभी भी संसद में इस मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं, लेकिन जिस समय सैनिक चीन का सामना कर रहे हैं उस समय ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिनसे पाकिस्तान और चीन का आत्मविश्वास भारत के प्रति बेहतर नजर आए. आपको बता दें कि पिछले लगभग 2 महीनों से भारत चीन की लद्दाख सीमा पर चीनी सैनिकों की घुसपैठ की वजह से लगातार दोनों देशों की सेनाओं के बीच तनाव जारी है.

1962 के बाद से अबतक की स्थिति पर हो जाए चर्चा-शाह
एक न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू के दौरान जब गृहमंत्री अमित शाह से लद्दाख की मौजूदा स्थित के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर अभी किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से मना कर दिया. गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के सरेंडर मोदी वाले बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'संसद होनी है... चर्चा करनी है आइए, चर्चा करेंगे कौन चर्चा करने से डरता है. 1962 से अबतक की स्थिति पर चर्चा के दौरान दो-दो हाथ हो ही जाए. लेकिन जब भारत-चीन सीमा पर देश के जवान संघर्ष कर रहे हों, और इस दौरान सरकार स्टैंड लेकर ठोस कदम उठा रही है उस समय उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिससे पाकिस्तान या चीन को खुशी हो.'

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा था 'सरेंडर मोदी'
अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए कह कि, भारत सरकार किसी भी प्रकार के विरोधी प्रोपगेंडा से लड़ने में पूरी तरह से सक्षम है, लेकिन यह देखकर दुख होता है कि इतनी बड़ी पार्टी का पूर्व अध्यक्ष ऐसे संकट के समय में इस तरह की छोटी राजनीति करता है. दरअसल, अभी हाल में ही लद्दाख सीमारेखा पर भारत चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी वास्तव में 'सरेंडर मोदी' हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ये बयान पीएम मोदी के उस बयान पर दिया था जिसमें पीएम ने कहा था कि, चीन हमारी सीमारेखा में न घुसा है, न घुसा था और न ही उसने हमारी कोई जमीन कब्जा कर रखी है. यहां पर पीएम मोदी के बयान से यह संदेश निकलता था कि अगर चीन ने घुसपैठ नहीं की और हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया तो क्या हमारे सैनिक चीन से भिड़ने के लिए उनकी सीमारेखा में घुसपैठ कर रहे थे. पीएम मोदी के इस बयान से सीधे सेना के जवानों पर सवाल खड़ा हो रहा था. हालांकि बाद में पीएमओ ने इस बयान को मीडिया द्वारा तोड़-मरोड़ कर पेश करने की बात कही.