News Nation Logo

हरियाणा सरकार ने पत्रकारों के लिए शुरू किया कोविड का टीकाकरण अभियान

सीएम ने राज्य में चल रही कोविड की स्थिति की समीक्षा बैठक में कहा कि इस अभियान के दौरान हर पत्रकार को वैक्सीन शॉट्स दिए जाएंगे. खट्टर ने कहा, टीकाकरण अभियान के दौरान हर पत्रकार को प्राथमिकता दी जाएगी और सभी जिलों में मीडिया केंद्रों पर दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 May 2021, 10:25:49 PM
Vaccination

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • हरियाणा सरकार पत्रकारों को लगवाएगी टीके
  • कोविड के लिए गांवों में स्क्रीनिंग अभियान
  • बीपीएल परिवारों को सरकार देगी आर्थिक मदद 

नयी दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को राज्य के सभी पत्रकारों (Journalists) के लिए एक कोविड टीकाकरण (COVID Vaccination) अभियान शुरू करने की घोषणा की क्योंकि वे इस संकट की घड़ी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रही कोविड की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस अभियान के दौरान हर पत्रकार को वैक्सीन शॉट्स दिए जाएंगे. खट्टर ने कहा, टीकाकरण अभियान के दौरान हर पत्रकार को प्राथमिकता दी जाएगी और सभी जिलों में मीडिया केंद्रों पर टीका प्रशासन की तैयारी की जाएगी. शुक्रवार को, दिल्ली सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में मीडियाकर्मियों को उनके संबंधित कार्यस्थलों पर मुफ्त वैक्सीन डोज मिलेंगे.

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को 8,000 बहुविषयक टीमों का गठन कर सभी गांवों में एक विशेष कोविड स्क्रीनिंग अभियान शुरू करने की घोषणा की. यहां एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने कहा कि हर घर को कवर करने वाले डोर-टू-डोर हेल्थ स्क्रीनिंग कैंप आयोजित करने, स्क्रीनिंग के लिए विशेष समर्पित बहु-विषयक टीमों का गठन करने और धर्मशालाओं, सरकारी स्कूलों, आयुष केंद्रों में वायरस से बचाने के लिए सक्रिय रणनीति बनाई गई है. 

यह भी पढ़ेंःहरियाणाः CM मनोहर लाल खट्टर ने गांवों में स्क्रीनिंग अभियान की घोषणा की

इसके पहले 5 मई को हरियाणा के सीएम खट्टर ने बुधवार को कोविड-19 के उपचार के लिए गरीबी रेखा (बीपीएल) परिवारों को सहायता राशि देने की घोषणा की थी. उन्होंने अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को सहायता पाने का पहला अधिकार है. उन्होंने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए घोषणा की कि सामान्य श्रेणी के जो मरीज किसी निजी अस्पताल में भर्ती हैं और ऑक्सीजन या आईसीयू सपोर्ट पर हैं, उन्हें राज्य सरकार अधिकतम सात दिनों के लिए प्रतिदिन प्रति मरीज 5,000 रुपये की सहायता देगी और जो बीपीएल श्रेणी से संबंधित हैं, उन्हें 35,000 रुपये की मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ेंःहरियाणा सरकार BPL श्रेणी के कोविड मरीजों को 42 हजार रुपये की मदद देगी

इसके पहले 2 मई को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में 3 मई से 7 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था.  हरियाणा सरकार के गृहमंत्री अनिल विज ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में एक सप्ताह के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा की खट्टर सरकार ने राज्य के कई जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था.  हरियाणा के 9 जिलों में शुक्रवार शाम 5 बजे से 3 मई को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इसमें पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद जिले शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 10:21:38 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.