News Nation Logo
Banner

हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल के निशाने पर CM खट्टर

घरौंडा में टोल पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के विरोध में कई किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 28 Aug 2021, 09:55:40 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • हरियाणा में किसान आंदोलन फिर से हुआ तेज
  • मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के विरोध में किसानों का प्रदर्शन 
  • पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज 

नई दिल्ली:

हरियाणा में किसान आंदोलन एक बार तेज हो गया है. घरौंडा में टोल पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के विरोध में कई किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज किया. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी किसानों से सभी टोल और हाईवे को शाम 5:00 बजे तक घेराव करने की अपील की है. गौरतलब है कि हरियाणा के करनाल और पानीपत के बीच पड़ने वाले बसताड़ा टोल प्लाजा पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया है. आज हरियाणा के करनाल में बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही थी. जिसमें प्रदेश के पदाधिकारियों सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी शिरकत की. लेकिन जब प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ का काफिला इस टोल प्लाजा से निकला तो किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनकी गाड़ी पर डंडे से मारा.

यह भी पढ़ें: सितंबर में हो सकता है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़ें पूरी खबर

उसके बाद किसानों ने भाजपा की कार्यकारिणी मीटिंग आयोजन स्थल तक पहुंचने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ा और उन पर लाठीचार्ज भी किया. इस मामले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हाईवे जाम करना न्याय संगत नहीं है और लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करना पुलिस की जिमेदारी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो डीएसपी का वीडियो वायरल हो रहा है. उसकी जांच करवाई जाएगी. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने इस मामले को लेकर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज हुआ है उसकी जांच करवाएंगे कि किन परिस्थितियों में लाठीचार्ज किया गया है. इसके अलावा उन्होंने एक अन्य बयान में कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से बात की है और इसकी जांच की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी के मौके पर डीटीसी बसों के रुट्स में बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

इस घटना को लेकर पू्र्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. 


शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!#FarmersProtest #किसान_विरोधी_भाजपा pic.twitter.com/stVlnVFcgQ

 

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पिछले महिने दिए अपने बयान में लंबे समय से चल रहे किसान आंदेलन को लेकर कहा था कि कृषि नीति किसी के खिलाफ नहीं है. इस दौरान उन्होंने हालांकि यह भी कहा था कि बातचीत कर हल निकाला जाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि ये कुछ राज्यों की बात है. कुछ इलाकों में नई कृषि नीति को लेकर विरोध है. हर किसी को अपनी बात को रखने का अधिकार है. केंद्र सरकार ने कई बार बातचीत की है. आगे भी बातचीत कर लें. बता दें कि उक्त बातें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही थी.

First Published : 28 Aug 2021, 07:32:14 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×