News Nation Logo

CM खट्टर हरियाणा के गरीबों को मुफ्त में देंगे वैक्‍सीन, लोगों से मांगा सहयोग

CM Khattar will provide in Haryana covid-19 vaccination free: सीएम खट्टर ने कहा कि उनके राज्य यानि की हरियाणा में गरीबों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के कुछ लोगों से इस काम को करने के लिए सब्सिडी के सहयोग की बात भी कही है. सीएम खट्टर ने कहा कि अगर कुछ लोग आगे आकर इसमें सब्सिडी देने पर विचार करें तो हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Jan 2021, 08:14:35 PM
Manohar Lal Khattar

मनोहर लाल खट्टर (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना वैक्सीन के आने का उत्साह चरम पर है इस बीच हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कोरोना वैक्‍सीनेशन (COVID-19 vaccination) को लेकर बड़ी बात कही है. सीएम खट्टर ने कहा कि उनके राज्य यानि की हरियाणा में गरीबों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के कुछ लोगों से इस काम को करने के लिए सब्सिडी के सहयोग की बात भी कही है. सीएम खट्टर ने कहा कि अगर कुछ लोग आगे आकर इसमें सब्सिडी देने पर विचार करें तो हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. 

यह भी पढ़ेःसीएम खट्टर ने कृषि मंत्री तोमर से की मुलाकात, कहा- दो-तीन दिन में निकलेगा हल

आपको बता दें कि देश में कोविड-19 टीकाकरण का अभ्यास 8 जनवरी से ही जोरों पर है. शुक्रवार को देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 736 जिलों में किया गया है. देश में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के बाद 19 जनवरी के बाद लोगों के बीच 19 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. टीकाकरण अभियान के लिए केंद्र सरकार ने देश के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीन के राष्ट्रव्यापी रोल-आउट की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

यह भी पढ़ेः‘आप’ नेता राघव चडढा के बिगड़े बोल, सीएम खट्टर को बताया जनरल डायर

आपको बता दें कि रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रशासकों के साथ वर्चुअल बैठक की. इस बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में मौजूदा समय दुनिया की सबसे बड़े टीकाकरण ड्राइव के लिए मजबूत नींव और बैकअप प्रदान करने के लिए मजबूत प्रौद्योगिकी की जरूरत है.

First Published : 10 Jan 2021, 07:54:42 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.