News Nation Logo
Banner

हरियाणा: फरीदाबाद के खोरी गांव में जबरदस्त बवाल, ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के खोरी गांव में उस वक्त बवाल खड़ा हो गया, जब सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर पुलिस टीम अवैध निर्माण को खाली कराने के लिए पहुंची.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Jun 2021, 03:18:01 PM
Faridabad Khori Village

फरीदाबाद के खोरी गांव में पुलिस और ग्रामीण भिड़े, पथराव और लाठीचार्ज (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • फरीदाबाद के खोरी गांव में हंगामा
  • पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प
  • पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव
  • पुलिस ने भी लोगों पर किया लाठीचार्ज

फरीदाबाद :

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के खोरी गांव में उस वक्त बवाल खड़ा हो गया, जब सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर पुलिस टीम अवैध निर्माण को खाली कराने के लिए पहुंची. खोरी गांव में पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों के साथ उसकी बहस शुरू हो गई. जिससे बाद विवाद बढ़ता गया और फिर पुलिस व गांव के लोग आमने सामने आ गए. पुलिस और इलाके के लोगों के बीच जमकर झड़प हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान ग्रामीण ने पुलिस टीम पर पथराव किया तो पुलिस ने गांवों वालों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया है. गांव में अभी भी तनाव का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत की धमकी, कहा- BJP नेता मंच पर आए तो बक्कल उधेड़ दूंगा! 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद के खोरी गांव को खाली करना का आदेश दिया है. 6 हफ्ते के अंदर गांव को खाली कराने को कहा गया था. फरीदाबाद के खोरी गांव को खाली कराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस कई चरणों में गांव जा चुकी है, लेकिन गांव वाले अपना घर नहीं छोड़ना चाहते. सुप्रीम कोर्ट ने अरावली पर बने करीब 10 हजार मकानों को खाली करने का आदेश दिया था. बताया जाता है कि सूरजकुंड थाना क्षेत्र के खोरी गांव में 10 हजार मकान हैं, जिसमें तीन दशक से अधिक समय से लोग रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी 1 जुलाई को IMA डॉक्टर्स प्रोग्राम में चिकित्सा बिरादरी को संबोधित करेंगे

लेकिन अभी तक इस मामले पर पुलिस कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिली है और वहां के स्थानीय लोग उग्र होते जा रहे हैं. इस बीच पुर्नवास की मांग को लेकर गांव में महापंचायत रखी गई तो आज पुलिस की टीम भी गांव को खाली कराने पहुंची. बताया जा रहा है कि आज गांव में महापंचायत रखी गई, जिसमें किसान नेता गुरनाम सिंह चिढ़ूनी ने भी शिरकत की. पहले माहौल शांत था, लेकिन चिढ़ूनी की खबर सुनते ही चौक पर स्थानीय लोग इखट्टा होने लगे. ऐसे में जब पुलिस ने लोगों से संवाद किया तो पुलिस पर पथराव शुरू हो गया. जिसके बाद पुलिस ने लोगों को रोकने की कोशिश की और फिर लाठीचार्ज कर दिया. 

First Published : 30 Jun 2021, 02:50:44 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.