News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

ऐलनाबाद उप चुनाव में अभय चौटाला की जीत, किसान आंदोलन के समर्थन में दिया था इस्तीफा  

ऐलनाबाद विधानसभा सीट इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला (Abhay Chautala)ने जीत दर्ज कर  BJP-JJP कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) का इनेलो समर्थन कर रहा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 02 Nov 2021, 04:13:58 PM
Abhay chautala

अभय चौटाला, ऐलनाबाद उपचुनाव में विजेता (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अभय सिंह चौटाला की ये लगातार तीसरी जीत है
  • दूसरे स्थान पर गोबिंद कांडा को 58857 वोट मिले 
  • तीसरे स्थान पर पवन बैनीवाल को 20682 वोट मिले

चंडीगढ़:  

किसान आंदोलन के समर्थन  विधायक पद से इस्तीफा देने वाले अभय सिंह चौटाला उपचुनाव जीत गए हैं. ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन ने गोविंद कांडा और कांग्रेस ने पवन बेनीवाल को टिकट दिया था. अभय सिंह चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी थे. ऐलनाबाद हरियाणा के सिरसा जिले में है. ऐलनाबाद विधानसभा सीट इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने जीत दर्ज कर सत्तारूढ़  BJP-JJP कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) का इनेलो समर्थन कर रहा है. 

अभय सिंह चौटाला की ये लगातार तीसरी जीत है. इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला का यह तीसरा उपचुनाव है था. उन्होंने इससे पहले रोड़ी व ऐलनाबाद में एक-एक उपचुनाव जीत रखा है. इस चुनाव में जीत के साथ उनकी हैट्रिक हो गई है.

यह भी पढ़ें: बिहार: कुशेश्वर सीट पर RJD को झटका, तेज प्रताप ने बताई हार की वजह

मतगणना के दौरान इनेलो प्रत्‍याशी अभय सिंह चौटाला भी केंद्र पर पहुंचे. उन्‍होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं जीत रहा हूं. मेरी जीत किसानों की जीत है. बीजेपी ने रुपये बांटे हैं और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है. नैतिकता के नाते सरकार को इस्‍तीफा दे देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: LIVE: उपचुनाव: हिमाचल में कांग्रेस का परचम, मंडी लोकसभा के साथ तीन विधानसभा सीटों पर कब्जा

15वें राउंड में भी इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के मुकाबले 6573 वोट आगे रहे. इस राउंड तक अभय सिंह को 65430 वोट मिले. दूसरे स्थान पर गोबिंद कांडा को 58857 वोट मिले जबकि तीसरे स्थान पर पवन बैनीवाल को 20682 वोट मिले.

First Published : 02 Nov 2021, 04:13:58 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.