News Nation Logo
Banner

सूरत हादसा: काली रात में मौत का खौफनाक मंजर, 'किलर' डंपर ने लील ली 15 जिदंगियां

गुजरात के सूरत में आधी रात को एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना हो गई. सूरत में आज की काली रात में कई परिवारों की जिंदगी में हमेशा के लिए अंधेरा छा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Jan 2021, 11:48:35 AM
Surat accident

सूरत हादसा: मौत का वह खौफनाक मंजर, 'किलर' डंपर ने लील ली 15 जिदंगियां (Photo Credit: News Nation)

सूरत:

गुजरात के सूरत में आधी रात को एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना हो गई. सूरत में आज की काली रात में कई परिवारों की जिंदगी में हमेशा के लिए अंधेरा छा गया है. रात में मौत का मंजर कितना खौफनाक रहा होगा, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पलक झपकते ही एक झटके में 15 जिंदगी या काल के गाल में समा गईं. तो कुछ लोग अभी जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहे हैं. रात के करीब 3 बजे यहां एक डंपर 'किलर' बनकर आया और 18 लोगों को रौंद का चला गया. इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले सभी लोग मजदूर थे.

यह भी पढ़ें: दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

हादसे के शिकार हुए लोग मजदूरी करते थे. सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ गांव के निवासी थे. जो सूरत में रह रहे थे. वह सूरत के किम मांडवी रोड पर सड़क के किनारे सो रहे थे, मगर उन्हें क्या पता था कि वह आज का सूरज नहीं देख पाएंगे और काली रात में वह हमेशा के लिए ही गहरी नींद में सो जाएंगे. 'किलर' बनकर आए डंपर ने सड़क किनारे सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया. बताया जा रहा है कि गन्ने से भरा डंपर बेहद तेज रफ्तार से आ रहा था. इसी दौरान डंपर से ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा. जिसके बाद ट्रक बेकाबू हो गया और फिर सड़क किनारे सो रहे लोगों के लिए काल बन गया.

इस घटना के बाद वहां कोहराम मच गया. लोग चीखने पुकारने लग गए. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है. 14 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि कुछ मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मरने वालों में एक 8 पुरुष, 5 महिलाएं और 2 बच्चे बताए जा रहे हैं. हालांकि इस हादसे में करीब 6 महीने की एक बच्ची अनाथ हो गई है. रात को मां-बाप के साथ सोई यह बच्ची बच गई, मगर दुख की बात है कि उसके पिता, मां और भाई की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: बेटा पैदा नहीं करने पर शख्स ने पत्नी को दिया तीन तलाक, गुजारा भत्ता देने से भी किया इंकार

सूरत हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. मोदी ने कहा कि सूरत में एक ट्रक दुर्घटना के कारण जान का नुकसान दुखद है. मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हों. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सूरत में ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

गुजरात और राजस्थान ने मुख्यमंत्रियों ने जताया शोक

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है. सीएम विजय रूपानी ने सूरत में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है.

First Published : 19 Jan 2021, 11:48:35 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.