News Nation Logo

गुजरात : स्कूल में फूटा कोरोना बम, 85 छात्र पाए गए संक्रमित

कोरोना वायरस संक्रमण ने अब गुजरात में भी लोगों को डराना शुरू कर दिया है. फिर से लौटकर आया कोरोना संक्रमण गुजरात में तेजी से फैल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Mar 2021, 01:39:56 PM
Corona Virus

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • गुजरात के स्कूल में फूटा कोरोना बम
  • अलग अलग स्कूलों में 85 छात्र मिले संक्रमित
  • 25 स्कूलों के 1613 छात्रों की हुआ टेस्ट

सूरत:

कोरोना वायरस संक्रमण ने अब गुजरात में भी लोगों को डराना शुरू कर दिया है. फिर से लौटकर आया कोरोना संक्रमण गुजरात में तेजी से फैल रहा है. बीते दिन गुजरात के सूरत में स्कूलों में करीब 85 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बताया जाता है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात के स्‍कूलों में बच्चों का कोरोना टेस्‍ट कराया जा रहा है. इसी कड़ी में 25 स्कूलों के 1613 छात्रों की कोरोना जांच की गई. जांच रिपोर्ट में 85 छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिन स्‍कूलों में 5 से ज्यादा बच्चे संक्रमित मिले है, उन्हें फौरन बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें : मास्क नहीं पहनने पर विमान से उतार दिया जाएगा, DGCA ने अपनाया सख्त रवैया 

गुजरात में कोरोना वायरस के 715 नए मामले

आपको बता दें कि गुजरात में अब कर कोरोना वायरस के कुल 2,76,622 मामले सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण के 715 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जिसके बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2,76,622 तक पहुंची. एक अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हुई है, जबकि इस दौरान 495 मरीज संक्रमण से उबरे हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

अहमदाबाद और सूरत में एक-एक मरीज की मौत के बाद गुजरात में मृतक संख्या बढ़कर 4,420 तक पहुंच गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 2,68,196 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. गुजरात में फिलहाल 4,006 मरीज उपचाराधीन हैं. स्वास्थ्य विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक, राज्य में 18.38 लाख लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली है जबकि अब तक 4.61 लाख को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : अटल सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन की, रहे हैं मोदी सरकार के मुखर विरोधी 

भारत में कोरोना के दैनिक मामलों में जबरदस्त उछाल

उधर, अगर पूरे देश की बात करें तो आज भारत में एक बार फिर से कोरोना के दैनिक मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिली है. आज एक दिन में ही नए कोविड-19 मामलों की जबरदस्त वृद्धि इस वर्ष अब तक की देश की सबसे अधिक वृद्धि है. देश में शनिवार को शुक्रवार के मुकाबले आठ फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज करते हुए 24,882 मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटों में 140 मौतें भी हुईं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 01:39:56 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.