News Nation Logo

BREAKING

Banner

अटल सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन की, रहे हैं मोदी सरकार के मुखर विरोधी

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के मुखर विरोधी और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) फिर से सक्रिय राजनीति में उतरने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Mar 2021, 01:50:20 PM
Yashwant Sinha

अटल सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा आज ज्वॉइन करेंगे टीएमसी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन की
  • अटल सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा
  • मोदी सरकार के मुखर विरोधी माने जाते हैं

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के मुखर विरोधी और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) फिर से सक्रिय राजनीति में उतरने जा रहे हैं. तीन साल पहले राजनीति से संन्यास का ऐलान कर चुके यशवंत सिन्हा अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ फिर से सक्रिय होने जा रहे हैं. बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच आज यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का दामन थाम लिया है. आज कोलकाता में टीएमसी दफ्तर पहुंचने के बाद यशवंत सिन्हा ने पार्टी ज्वॉइन की.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पहुंचेंगे वाराणसी, पहली बार मां गंगा की आरती में होंगे शामिल

टीएमसी ज्वॉइन करते ही यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर बोला हमला

टीएमसी ज्वॉइन करने के बाद यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं. आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है. हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है.' उन्होंने आगे कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी. बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

टीएमसी भेज सकती है सिन्हा को राज्यसभा

उधर, सूत्रों का कहना है कि राज्यसभा में टीएमसी के सदस्य रहे दिनेश त्रिवेदी के बीजेपी ज्वॉइन किए जाने के बाद अब ममता बनर्जी की पार्टी को दिल्ली में एक बड़ा फेस चाहिए, जो पार्टी को रिप्रेजेंट कर सके. लिहाजा यशवंत सिन्हा को पार्टी में लाया गया है, जो मोदी सरकार की हमेशा खिलाफत करते रहे हैं. बताया यह भी जा रहा है कि टीएमसी उन्हें राज्यसभा भेज सकती है.

यह भी पढ़ें : बंगाल के हाशिमारा में होगा राफेल का दूसरा स्क्वॉड्रन, चीन पर ऐसे कसेगी नकेल

तीन साल पहले किया था राजनीति से संन्यास का ऐलान

यशवंत सिन्हा देश की सियासत का बड़ा चेहरा रहे हैं. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त और विदेश मंत्रालय की संभाली थी. उनकी गिनती बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में होती थी. लेकिन मौजूदा बीजेपी सरकार के खिलाफ वह लगातार मुखर रहे हैं. सरकार की नीति और फैसलों पर लगातार यशवंत सिन्हा सवाल खड़े करते रहे हैं. हालांकि आपको बता दें कि कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा ने बीजेपी से खुद को अलग कर लिया था. साथ ही उन्होंने सक्रिय राजनीति से संन्यास का ऐलान किया था. फिलहाल एक बार फिर यशवंत सिन्हा सक्रिय राजनीति में वापसी कर गए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 12:23:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.