News Nation Logo
Banner

गुजरात को मिलेगा नए साल का तोहफा, पीएम मोदी राजकोट में रखेंगे एम्स की आधारशिला

गुजरात के राजकोट में बनने वाले एम्स के लिए 201 एकड़ जमीन आवंटित की गई है, जिसके निर्माण में 1,195 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Dec 2020, 01:43:29 PM
aiims

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात को नए साल का शानदार तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी 31 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे. गुजरात के लिए यह एक बड़ा मौका होगा, लिहाजा इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के कई दिग्गज नेता कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- भारत में बनी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को यूके ने दी मंजूरी

गुजरात के राजकोट में बनने वाले एम्स के लिए 201 एकड़ जमीन आवंटित की गई है, जिसके निर्माण में 1,195 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी. जानकारी के मुताबिक यह निर्माण कार्य साल 2022 के मध्य तक पूरा हो जाएगा. राजकोट में बनने वाले एम्स में अत्याधुनिक 750 बेड का अस्पताल होगा. इतना ही नहीं, इसमें 30 बेड वाला आयुष ब्लॉक भी बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध बढ़ाया गया, 7 जनवरी तक फ्लाइट नहीं

पीएमओ ने बताया कि राजकोट एम्स में 125 एमबीबीएस सीटें और 60 नर्सिंग सीटें होंगी. बताते चलें कि देश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मोदी सरकार ने साल 2019 में राजकोट के अलावा सांबा, जम्मू और पुलवामा, कश्मीर में कुल 3 नए एम्स को स्वीकृति दी थी. इन तीनों एम्स का निर्माण प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (PMSSY) के तहत किया जा रहा है.

First Published : 30 Dec 2020, 01:43:29 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.