logo-image

भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के CM की शपथ, समारोह में मौजूद होंगे ये नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया. उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था

Updated on: 13 Sep 2021, 12:22 AM

अहमदाबाद:

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया. उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था. अहमदाबाद के घाटलोदिया से विधायक पटेल पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे. रूपाणी, जिन्होंने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया, उन्होंने कारणों के बारे में अटकलों को दूर करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है. राज्यपाल आचार्य देवव्रत को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं भाजपा का वफादार सिपाही हूं और मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है. किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा है. मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूंगा या पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी भूमिका देगा, मैं उसे मजबूत करने के लिए काम करूंगा. चुनाव का चेहरा कौन होगा, यह पूछे जाने पर रूपाणी ने कहा, मैं सिर्फ संगठन का कार्यकर्ता हूं और आगे भी रहूंगा. आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए निश्चित रूप से हमारे पीएम मोदी चेहरा होंगे.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल फिर बने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता होंगे सचिव

गुजरात में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. ​भूपेंद्र पाटीदार समाज से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं. सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने रखा था. जिस पर सभी विधायक सहमत हो गए. भूपेंद्र फिलहाल गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं.  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गांधीनगर में उनके निवास, राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया। यह घटनाक्रम तब सामने आया है, जब करीब 15 महीनों बाद राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें:मुल्ला बरादर के पासपोर्ट से बड़ा खुलासा, तालिबानी शासन में सामने आया पाकिस्तान का हाथ 

रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को राज्य का मुख्यमंत्री पद ग्रहण किया और वह गुजरात विधानसभा में राजकोट (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व करते हैं. भगवा पार्टी ने गुजरात में नौ दिवसीय राज्यव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया, पिछले महीने ही रूपाणी के पांच साल के कार्यकाल का जश्न मनाया गया था.

 
 

 

calenderIcon 20:25 (IST)
shareIcon

भूपेंद्र पटेल कल लेंगे गुजरात के CM की शपथ, समारोह में मौजूद होंगे ये नेता

calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

गुजरात: राज्यपाल से मिलने पहुंचे भूपेंद्र पटेल, कल लेंगे CM पद की शपथ


calenderIcon 17:48 (IST)
shareIcon

गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल कल लेंगे शपथ, ये नेता रहेंगे मौजूद

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल शाम 6 बजे राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में फैसला

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम होगा फैसला
भूपेंद्र यादव और प्रहलाद जोशी भी बैठक में शामिल

calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

गुजरात: भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग खत्म, अब विधायक कर रहे बैठक

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया पहुंचे बीजेपी ऑफिस


calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल पहुंचे बीजेपी ऑफिस


calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

विजय रूपाणी पहुंचे बीजेपी ऑफिस

विजय रूपाणी बीजेपी ऑफिस पहुंच गए हैं.  


calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

प्रह्लाद जोशी पहुंचे बीजेपी ऑफिस

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के गुजरात ऑव्जर्वर प्रह्लाद जोशी और नरेन्द्र सिंह तोमर गांधीनगर स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.


calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

नितिन पटेल के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के घर की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है. उनके घर के बाहर और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. नितिन पटेल का नाम भी मुख्यमंत्री पद की रेस में चल रहा है.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

गांधीनगर में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचने लगे नेता

गांधीनगर के बीजेपी हेडक्वार्टर में बीजेपी नेता पहुंचने लगे हैं. बीएल संतोष भी रविवार सुबह पहुंचे. आज दोपहर में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी.