News Nation Logo
Banner

भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के CM की शपथ, समारोह में मौजूद होंगे ये नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया. उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Sep 2021, 12:22:06 AM
B

Gujarat New CM (Photo Credit: ANI)

अहमदाबाद:

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया. उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था. अहमदाबाद के घाटलोदिया से विधायक पटेल पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे. रूपाणी, जिन्होंने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया, उन्होंने कारणों के बारे में अटकलों को दूर करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है. राज्यपाल आचार्य देवव्रत को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं भाजपा का वफादार सिपाही हूं और मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है. किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा है. मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूंगा या पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी भूमिका देगा, मैं उसे मजबूत करने के लिए काम करूंगा. चुनाव का चेहरा कौन होगा, यह पूछे जाने पर रूपाणी ने कहा, मैं सिर्फ संगठन का कार्यकर्ता हूं और आगे भी रहूंगा. आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए निश्चित रूप से हमारे पीएम मोदी चेहरा होंगे.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल फिर बने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता होंगे सचिव

गुजरात में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. ​भूपेंद्र पाटीदार समाज से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं. सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने रखा था. जिस पर सभी विधायक सहमत हो गए. भूपेंद्र फिलहाल गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं.  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गांधीनगर में उनके निवास, राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया। यह घटनाक्रम तब सामने आया है, जब करीब 15 महीनों बाद राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें:मुल्ला बरादर के पासपोर्ट से बड़ा खुलासा, तालिबानी शासन में सामने आया पाकिस्तान का हाथ 

रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को राज्य का मुख्यमंत्री पद ग्रहण किया और वह गुजरात विधानसभा में राजकोट (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व करते हैं. भगवा पार्टी ने गुजरात में नौ दिवसीय राज्यव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया, पिछले महीने ही रूपाणी के पांच साल के कार्यकाल का जश्न मनाया गया था.

 
 

 

भूपेंद्र पटेल कल लेंगे गुजरात के CM की शपथ, समारोह में मौजूद होंगे ये नेता

गुजरात: राज्यपाल से मिलने पहुंचे भूपेंद्र पटेल, कल लेंगे CM पद की शपथ


गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल कल लेंगे शपथ, ये नेता रहेंगे मौजूद

गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल शाम 6 बजे राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में फैसला

विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम होगा फैसला
भूपेंद्र यादव और प्रहलाद जोशी भी बैठक में शामिल

गुजरात: भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग खत्म, अब विधायक कर रहे बैठक

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया पहुंचे बीजेपी ऑफिस


गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल पहुंचे बीजेपी ऑफिस


विजय रूपाणी पहुंचे बीजेपी ऑफिस

विजय रूपाणी बीजेपी ऑफिस पहुंच गए हैं.  


प्रह्लाद जोशी पहुंचे बीजेपी ऑफिस

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के गुजरात ऑव्जर्वर प्रह्लाद जोशी और नरेन्द्र सिंह तोमर गांधीनगर स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.


नितिन पटेल के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के घर की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है. उनके घर के बाहर और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. नितिन पटेल का नाम भी मुख्यमंत्री पद की रेस में चल रहा है.

गांधीनगर में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचने लगे नेता

गांधीनगर के बीजेपी हेडक्वार्टर में बीजेपी नेता पहुंचने लगे हैं. बीएल संतोष भी रविवार सुबह पहुंचे. आज दोपहर में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी.

First Published : 12 Sep 2021, 02:02:48 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो