logo-image

Gujarat Election: साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे कांग्रेस विधायक, दिलचस्प है वजह

गुजरात विधानसभा पर काबिज होने का पहला इम्तिहान आज है.

Updated on: 01 Dec 2022, 12:01 PM

highlights

  • गुजरात में पहले चरण का मतदान आज
  • साइकिल से पोलिंग बूथ पहुंच रहे कांग्रेस विधायक
  • गैस सिलेंडर पर साइकिल पर रखकर ला रहे MLA

 

New Delhi:

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा पर काबिज होने का पहला इम्तिहान आज है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. पहले चरण में 788 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला शाम 5 बजे तक ईवीएम में कैद हो जाएगा. इस बीच मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई मतदान करने पहुंच रहा है. हालांकि शुरुआत घंटों में मतदान में थोड़ी सुस्ती दिखी, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है वैसे-वैसे मतदान को लेकर लोगों की आमद भी बढ़ने लगी. लेकिन इस बीच आकर्षण का केंद्र बने कांग्रेस के विधायक. दरअसल कांग्रेस विधायक पोलिंग बूथ पर साइकिल से गैस सिलेंडर लेकर पहुंच रहे हैं. उनके ऐसा करने के पीछे भी खास वजह है. 

इस वजह से साइकिल पर पहुंच रहे कांग्रेस विधायक
दरअसल मतदान के साथ ही कांग्रेस ने विरोधियों पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस विधायक परेश धनानी गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव में वोट डालने के लिए साइकिल पर खाना पकाने का गैस सिलेंडर लेकर मतदान केंद्र के लिए रवाना हुए.  उन्होंने गैस की कीमतों के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा. धनानी ने कहा कि गुजरात में लगभग तीन दशकों के बाद सत्ता परिवर्तन और कांग्रेस की वापसी होगी. 

यह भी पढ़ें - Gujarat Election: पहले चरण के मतदान के बीच जानें 2017 में किस दल का कैसा रहा परफॉर्मेंस

दरअसल गैस की बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस विधायकों ने अनूठे तरीके से पोलिंग बूथ पर पहुंचना शुरू कर दिया. इसको लेकर मतदाताओं के बीच भी खासा आकर्षण बन गए. 

राहुल गांधी ने भी वोटर्स से की खास अपील
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी ने भी वोटर्स से खास अपील की. उन्होंने कहा कि, रोजगार के लिए वोट जरूर करें. सस्ते सिलेंडर चाहिए तो अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें. 

इससे पहले पीएम मोदी ने भी की खास अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात की जनता से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने बड़ी संख्या में जनता से घरों से निकलकर वोट डालने का आह्वान किया. पीएम मोदी ने कहा कि, युवा मतदाता खासकर जो पहली बार वोट डाल रहे हैं वो जरूर अपना वोट डालें. 

यह भी पढ़ें - Gujarat Election: युवाओं की भागीदारी बढ़ा रहे 33 युवा मतदान केंद्र