News Nation Logo

गुजरात कांग्रेस में हलचल! केसी वेणुगोपाल से मिले कई सीनियर लीडर

गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ( Congress Leader KC Venugopal ) से मुलाकात की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Jul 2021, 05:46:49 PM
congress leader kc venugopal

congress leader kc venugopal (Photo Credit: Google)

नई दिल्ली:

गुजरात कांग्रेस ( Gujatar Congress ) में घमासान की स्थिति है. इस बीच बुधवार को गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ( Congress Leader KC Venugopal ) से मुलाकात की. इन नेताओं ने राज्य में नए प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नए नेता की जल्द से जल्द नियुक्ति की मांग की. पार्टी सूत्रों के अनुसार वेणुगोपाल से मुलाकात करने वालों में गुजरात विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष नरेश रावल, हिम्मत सिंह पटेल, पूर्व सांसद राजू परमार, विधायक शैलेश परमार आदि शामिल थे. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में PK निभा सकते हैं बड़ी भूमिका, 2024 को लेकर बड़े बदलाव की तैयारी

कांग्रेस नेतृत्व के सामने संगठन में बदलाव की मांग उठाई

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी नेताओं ने कांग्रेस नेतृत्व के सामने संगठन में बदलाव की मांग उठाई है. कांग्रेस नेता ने बताया कि बैठक में सभी नेताओं ने मांग उठाई है कि गुजरात में जल्द से जल्द नए प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और प्रभारी की नियुक्ति की जाए. उन्होंने बताया कि राज्य में करीब डेढ़ साल बाद विधानसभा चुनाव ( Gujarat Assembly Election ) होने हैं, इसके लिए नई नियुक्तियों के साथ-साथ चुनाव की तैयारियों में भी जुटना है. कांग्रेस नेता बताया कि पार्टी नेतृत्व ने उनको अगले कुछ दिनों में आवश्यक नियुक्तियां करने का आश्वासन दिया है. 

यह भी पढ़ें : पुलवामा में सेना ने लश्कर कमांडर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया

किसी नए नेता को तरजीह देने की मांग

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने केसी वेणुगोपाल ( Congress Leader KC Venugopal )  से प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए पुराने नेता की बजाए किसी नए नेता को तरजीह देने की मांग की. आपको बता दें कि कांग्रेस को गुजरात स्थानीय चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मार्च में अमित चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष पद और परेश धनानी ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रहे राजीव सातव का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया था, जिसके बाद से ये तीनों महत्वपूर्ण पद खाली चल रहे हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 03:09:57 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो