News Nation Logo

कांग्रेस में PK निभा सकते हैं बड़ी भूमिका, 2024 को लेकर बड़े बदलाव की तैयारी

कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो इस बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस मे शामिल हो सकते हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं राहुल गांधी को लोकसभा नेता बनाया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 14 Jul 2021, 05:19:49 PM
article collage 01

राहुल गांधी के साथ प्रशांत किशोर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कांग्रेस संगठन में हो रही बड़े बदलाव की तैयारी 
  • राहुल गांधी को बनाया जा सकता है लोकसभा नेता
  • प्रशांत किशोर हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Election 2024 ) को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में बड़ी तैयारियां चल रही हैं. बुधवार की शाम को 5 बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के आवास पर के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होनी है. कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो इस बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Poll strategist Prashant Kishore) कांग्रेस मे शामिल हो सकते हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं राहुल गांधी को लोकसभा नेता बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि इसके पहले मंगलवार को भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर प्रशांत किशोर उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे. सूत्रों की मानें तो आने वाले एक-दो दिनों में कांग्रेस गुजरात और पश्चिम बंगाल के प्रभारी को लेकर भी फैसला ले लेगी. 

इसके पहले बुधवार की सुबह कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस सदन में और संसद से बाहर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी रणनीति को उत्प्रेरित करने वाले एक नया चेहरा को नियुक्त करने पर विचार कर रही है. बीते दिनों में अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में नेता पद से हटाकर राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के कयास जोरों पर थे. संभावित नेताओं में पंजाब कांग्रेस प्रमुख मनीष तिवारी के अलावा शशि थरूर और गौरव गोगोई भी दौड़ में शामिल थे. लेकिन फिलहाल सूत्रों ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है. 

यह भी पढ़ेंःरणनीतिकार PK ने राहुल गांधी से की मुलाकात, बनेंगे कांग्रेस के खेवनहार?

इसके पहले बुधवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता के पद में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस सत्र में अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chowdhury ) लोकसभा में कांग्रेस के नेता बने रहेंगे. दरअसल, संसद के मॉनसून सत्र के शुरू होने से पहले कांग्रेस में बड़े बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थीं.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र BJP में रार पर विराम, मुंडे बोलीं- मेरे नेता मोदी, नड्डा और शाह

इसके पहले बुधवार की सुबह कांग्रेस सूत्रों ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ प्रशांत किशोर की मुलाकात पर भी जानकारी दी थी. सूत्रों ने बताया था कि प्रशांत किशोर, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी ऑनलाइन जुड़ी रहीं, केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. बैठक करीब 1 घंटे तक चली. प्रशांत किशोर ने मिलने का समय मांगा था. सूत्रों ने इस दौरान पंजाब कांग्रेस में विवाद पर कोई चर्चा नहीं होने की बात कही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 04:42:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.