News Nation Logo

DefExpo-2022: PM मोदी बोले- विश्व की अपेक्षाओं को पूरा करेगा भारत

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2022, 10:57:12 AM
PM

PM Narendra Modi (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • पीएम ने गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो- 2022 का किया उद्घाटन 
  • नए भारत की भव्य तस्वीर खींच रहा डिफेंस एक्सपो : प्रधानमंत्री मोदी
  • 'ग्लोबलाइजेशन के दौर में मर्चेंट नेवी की भूमिका का विस्तार हुआ'

गांधीनगर:  

DefExpo-2022 : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को गुजरात के गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो- 2022 का उद्घाटन किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुजरात की धरती पर सशक्त, सामर्थ्य और आत्मनिर्भर भारत के इस महोत्सव में आप सभी का हार्दिक स्वागत है. देश के प्रधानमंत्री के रूप में आपका स्वागत करना जितना गौरवपूर्ण है, उतना ही इस धरती के बेटे के रूप में आप सभी का स्वागत करने का गर्व है. इसमें युवा संकल्प भी है, युवा सामर्थ्य भी है. इसमें विश्व के लिए उम्मीद भी है, मित्र देशों के लिए सहयोग के अवसर भी हैं.

यह भी पढ़ें : Weather Updates: फिर करवट बदल रहा मौसम, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

पीएम मोदी ने कहा कि DefExpo-2022 का ये आयोजन नए भारत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है, जिसका संकल्प हमने अमृतकाल में लिया है. इसमें राष्ट्र का विकास भी है, राज्यों का सहभाग भी है. इसमें युवा शक्ति भी है, युवा सपने भी हैं. उन्होंने कहा कि इस बार का डिफेंस एक्सपो अभूतपूर्व है. 1300 से ज्यादा ऐक्सिबिटर है, 100 से ज्यादा स्टार्टअप है, 450 से ज्यादा Mou और एग्रीमेंट साइन हो रहे हैं. ये भारत का सबसे बड़ा डिफेंस एक्सपो है. इससे कुछ देशों को दिक्कत भी होगी पर ज्यादातर देश इसे सकारात्मकता के साथ देख रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश में डिफेंस एक्सपो पहले भी होते रहे हैं, लेकिन इस बार का डिफेंस एक्सपो अभूतपूर्व है. एक नई शुरुआत का प्रतीक भी है. ये देश का ऐसा पहला डिफेंस एक्सपो है, जिसमें केवल भारतीय कंपनियां ही भाग ले रही हैं, केवल मेड इन इंडिया रक्षा उपकरण ही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि डिफेंस एक्सपो 2022 पेश कर रहा है 'नए भारत' की वह अद्भुत तस्वीर, जिसका संकल्प हमने अमृत काल में लिया था.

यह भी पढ़ें : Himachal Pradesh Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम जयराम ठाकुर का भी नाम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज ग्लोबलाइजेशन के दौर में मर्चेंट नेवी की भूमिका का विस्तार हुआ है. दुनिया की भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं. मैं विश्व को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए भारत हर कोशिश और प्रयास करता रहेगा, हम कभी पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि ये डिफेंस एक्सपो भारत के प्रति वैश्विक विश्वास का प्रतीक भी है. इतने सारे देशों की उपस्थिति के जरिए, विश्व का बहुत बड़ा सामर्थ्य गुजरात की इस धरती पर जुट रहा है.

First Published : 19 Oct 2022, 10:53:37 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.