News Nation Logo

Himachal Pradesh Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम जयराम ठाकुर का भी नाम

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 19 Oct 2022, 10:17:11 AM
JP Nadda and Jairam Thakur

JP Nadda and Jairam Thakur (Photo Credit: File)

highlights

  • कांग्रेस के बाद अब बीजेपी की लिस्ट आई
  • बीजेपी की लिस्ट में जयराम ठाकुर समेत 62 नाम
  • 12 नवंबर को राज्य में होना है मतदान

नई दिल्ली:  

Himachal Pradesh Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 62 नाम हैं. जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी नाम शामिल है. जयराम ठाकुर सिराज सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस लिस्ट में अनिल शर्मा का भी नाम है, जो मंडी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, सतपाल सिंह सत्ती ऊना सीट से चुनाव लड़ेंगे. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए मंगलवार को ही 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी. इस चुनाव में सिराज सीट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश राज्य के महासचिव चेतराम ठाकुर की चुनौती है. 

बीजेपी की लिस्ट में ये नाम

बीजेपी की लिस्ट में पहला ही नाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का है. इसके बाद चुरा सीट (आरक्षित) से हंसराज, भरमौर से डॉ जनक राज, चंबा सीट से इंदिरा कपूर, डलहौजी से डी एस ठाकुर, नूरपुर से रणवीर सिंह निक्का, फतेहपुर से राकेश पठानिया, ज्वाली से संजय गुलेरिया को मैदान में उतारा है. शिमला से बीजेपी ने संजय सूद तो शिमला ग्रामीण से रवि मेहता को टिकट दिया है.

देखें: बीजेपी उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने मंगलवार को जारी की थी अपनी पहली लिस्ट

कांग्रेस ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें 42 नाम थे. इस लिस्ट में मौजूदा 20 में से 19 विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के महासचिव चेतराम ठाकुर को सिराज सीट से मैदान में उतारा है, जो राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चुनौती दे रहे हैं. कांग्रेस धर्मशाला से सुधीर शर्मा, कुल्लू से सुंदर ठाकुर, मंडी से चंपा ठाकुर, हरोली से मुकेश अग्निहोत्री, डलहौजी से आशा कुमारी तो नादौन से सुखविंदर सुक्खू को मैदान में उतारा है.

First Published : 19 Oct 2022, 08:44:38 AM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.