logo-image

कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप

गुजरात कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि पहले उसने कोविड-19 (Covid-19) की जांच की संख्या कम करके और अब जनता के सामने उचित जानकारी साझा न करके कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े़ वास्तविक आंकड़े छिपाए हैं.

Updated on: 30 May 2020, 06:22 PM

अहमदाबाद:

गुजरात कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि पहले उसने कोविड-19 (Covid-19) की जांच की संख्या कम करके और अब जनता के सामने उचित जानकारी साझा न करके कोरोना वायरस  (Coronavirus) से जुड़े़ वास्तविक आंकड़े छिपाए हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार ने अपने कोरोना वायरस डैशबोर्ड से कई जानकारियां हटा दी हैं और दैनिक ब्रीफिंग भी बंद कर दी है.

इसके अलावा जिलेवार आंकड़े भी पेश नहीं किये जा रहे हैं. गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के बजाय संक्रमित लोगों के सही आंकड़े छिपाने में लगी है.

इसे भी पढ़ें:भारत में 30 अप्रैल तक Covid-19 के कुल मामलों में 28 फीसदी मरीज बिना लक्षण वाले: अध्यययन

दोशी ने कहा, 'राज्य सरकार की ओर से प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने भी दैनिक ब्रीफिंग करनी बंद कर दी है. सरकार ने दैनिक अपडेट के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले कोरोना वायरस डैशबोर्ड पर से महत्वपूर्ण जानकारियां भी हटा ली हैं. साथ ही उसने मामलों की शहर-वार जानकारियां देनी भी बंद कर दी हैं.'

और पढ़ें:विदेश मंत्रालय के दो कर्मचारी निकले Covid-19 संक्रमित, संपर्क में आए लोग हुए क्वारंटाइन

 उन्होंने कहा कि महामारी से लड़ने में अपनी दयनीय विफलता के बाद राज्य का स्वास्थ्य विभाग अब इस मामले पर पर्दा डाल रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारी जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार ने इससे पहले कोविड-19 संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए दैनिक आधार पर की जाने वाली जांचों की संख्या कम कर दी थी.