logo-image

Weather Update Today: घने कोहरे के आगोश में दिल्ली-NCR, कई इलाकों में जीरो विजिबिलिटी, ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update Today: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा. इस दौरान सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए. कई इलाकों में दृश्यता शून्य हो गई.

Updated on: 27 Dec 2023, 06:59 AM

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर ने ओढ़ी कोहरे की चादर
  • कई इलाकों में दृश्यता शून्य हुई
  • सड़कों पर रेंग-रेंग कर चल रहे वाहन

नई दिल्ली:

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई. इस दौरान पूरा एनसीआर कोहरे के आगोश में समा गया. सड़कों पर गाड़ियां रेंगती दिखाई दी. सुबह 6 बजे के आसपास कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य हो गई. इस दौरान ठंड का असर भी देखने को मिला. एनसीआर ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में बुधवार सुबह में घना कोहरा देखने को मिला. कई शहरों में दृश्यता शून्य हो गई तो कई शहरों में लोगों को अपने पास से कुछ दूरी का भी दिखाई नहीं दे रहा.

ये भी पढ़ें: Ayodhya: अब मुंबई से अयोध्या के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, जानिए क्या होगा शेड्यूल?

उत्तर भारत के कई इलाकों में कम हुई दृश्यता

पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर दृश्यता जीरो हो गई तो पटियाला में विजिबिलिटी मात्र 25 मीटर पर आ गई. जबकि यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा बरेली और प्रयागराज में दृश्यता 25-25 दर्ज की गई. तो वहीं वाराणसी में 50 और झांसी में विजिबिलिटी 200 मीटर रह गई. ग्वालियर में भी दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई जबकि राजधानी दिल्ली के सफदरजंग और राजस्थान के श्रीगंगानगर में दृश्यता 50-50 मीटर रही. जबकि पालम में विजिबिलिटी 125 मीटर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में तेजी से गिरेगा पारा, इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम

शीतलहर का प्रकोप भी जारी

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है. इसी बीच उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में कोहरा भी छाने लगा है. दिल्ली-एनसीआर में कोहरे के चलते मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. कल यानी मंगलवार को भई दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर ओढ़े दिखाई दिया. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर करीब तीन घंटे तक दृश्यता शून्य दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: Salman Khan Networth: अरबों की प्रॉपर्टी के राजा हैं सलमान खान, गैलेक्सी अपार्टमेंट से फार्महाउस तक जानें सबकुछ

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा. जबकि यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया. इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिमी दिशा से बर्फीली हवाएं चलने की संभावना जताई है. इसलिए अगले दिन यानी गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: UP: CM योगी का बड़ा ऐलान- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में मिलेगी इतने साल की छूट