logo-image

Salman Khan Networth: अरबों की प्रॉपर्टी के राजा हैं सलमान खान, गैलेक्सी अपार्टमेंट से फार्महाउस तक जानें सबकुछ

Salman Khan Birthday: सुपरस्टार सलमान खान का आज 27 दिसंबर को जन्मदिन है. एक्टर बॉलीवुड के भाईजान कहे जाते हैं जो पिछले तीन दशक से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं.

Updated on: 27 Dec 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

Salman Khan Net Worth: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. जी हां, भाईजान के नाम से फेमस सलमान आज 27 सितंबर को 58 साल के हो गए हैं. एक्टर का गुस्सा जितना फेमस है उतनी ही उनकी दरियादिली भी. सलमान एक ऐसा नाम हैं जिनके साथ स्टारडम, दबंगई और शोहरत पीछे-पीछे चलती है. सलीम खान के सबसे कामयाब और इकलौते सुपरस्टार बेटे सलमान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में शामिल हैं. पर क्या आप सलमान की शोहरत के साथ उनकी संपत्ति के बारे में जानते हैं. नहीं तो आज जन्मदिन पर हम आपको सलमान खान की नेटवर्थ बताने जा रहे हैं, शायद इसे जानकर आपके पैरों तले जमीन ही खिसक जाए. 

सलमान खान ने 1988 में 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया था. इस फिल्म में एक्टर की फीस मात्र 11 हजार रुपये थी. पर आज सलमान खान एक एड फिल्म के लिए करोड़ों में डील करते हैं. सलमान खान करोड़ों नहीं अरबों प्रॉपर्टी के मालिक हैं. इतना ही नहीं उनकी लग्जरी लाइफ में आलीशान बंगला, फार्म हाउस, क्लोदिंग ब्रैंड्स भी चार चांद लगाते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

2850 करोड़ के मालिक सलमान, कितनी है फीस?

सलमान खान की नेट वर्थ की बात करें तो वो 2850 करोड़ रुपये के मालिक हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक भाईजान की सालाना कमाई 200 करोड़ रुपये है. साथ ही एक फिल्म के लिए सलमान खान की फीस 100 करोड़ है, इसके अलावा वो फिल्म में 70 प्रतिशत मुनाफे के भी भागीदार रहते हैं. बिग बॉस के होस्ट सलमान एक एपिसोड के लिए 12 करोड़ चार्ज करते हैं. वहीं सोशल मीडिया से उन्हें 50 लाख की कमाई होती है. 

घर, बंगला और दुबई की प्रॉपर्टी

सलमान खान की प्रॉपर्टी की बात करें तो एक्टर का गैलेक्सी अपार्टमेंट हमेशा चर्चा में रहा है. सलमान के इस लग्जरी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ रुपये है.वहीं उनके पास पनवेल स्थित एक फार्महाउस भी है जिसकी कीमत 94 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा सलमान के पास चिम्बई रोड पर 17 करोड़ एक प्रॉपर्टी है. गोरई बीच पर उनका एक घर है, जो 35 करोड़ का है.इंडिया के अलावा आपके फेवरेट भाईजान के खाते में दुबई में भी करोड़ों संपत्ति है. 

प्रोडक्शन हाउस, जिम और क्लोदिंग ब्रांड

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान खान मल्टी टास्किंग हैं उनके पास खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम 'सलमान खान फिल्म्स' है. और उनके क्लोदिंग ब्रांड 'द बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' को कौन नहीं जानता भला...इतना नहीं सलमान के पास SK-27 नाम की जिम फ्रेंचाइजी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

अरबपति भाईजान का कार कलेक्शन

सलमान खान एक शाही लाइफस्टाइल जीते हैं. ऐसे में उनके पैर जमीन पर लग्जरी कारों के बाद ही नीचे पड़ते हैं. एक्टर के पास कार कलेक्शन में रेंज रोवर Vogue, LX470, ऑडी RS7, मर्सिडीज़ S क्लास, एएमजी जीएलई 43, लैंड क्रूजर, बीएमडब्ल्यू एक्स 6 जैसी कारें हैं. वहीं सलमान स्पोर्ट्स बाइक्स के भी शौकीन हैं.