News Nation Logo
Banner

भूकंप के बाद दिल्‍ली एनसीआर में छाया गहरा कोहरा, लो विजिबिलिटी के कारण आ रही है खासी परेशाानी

दिल्‍ली एनसीआर में छाए कोहरे के कारण हादसों की संभावना बढ‌ गई है.  100 मीटर दूर तक भी दिखाई नहीं दे पा रहा है.सलाह है कि वाहन चलाते वक्‍त सावधानी बरतें.

News Nation Bureau | Edited By : Sanjeev Mathur | Updated on: 13 Feb 2021, 09:13:56 AM
DENSNS 7qpID1W

दिल्‍ली में छाया कोहरा (Photo Credit: एएनआई)

highlights

  • वाहन चलाते वक्‍त सावधानी बरतें.
  • ट्रेनें देरी के साथ दिल्ली पहुंच रही हैं.
  • कोहरे के कारण सड़कों पर गाड़ियों की स्पीड स्लो हो गई है,

 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से कोहरा (Fog)छाया हुआ है. कोहरे के कारण्ल लोगों को 100 मीटर दूर तक भी दिखाई नहीं दे पा रहा है. आमजन को इसके चलते खासी परेशानी का सामना करना पड‌ रहा है. लोगों को घर से दफ्तर पहुंचने में कठिनाई हो रही है.  कोहरे (Fog)का असर ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है. सड़कों पर गाड़ियां धीमी-धीमी स्पीड में चल रही हैं. कोहरे की वजह से सड़कों पर विजिबिलिटी (Visibility) काफी कम हो गई है.कोहरे के कारण वाहन चालकों को डिपर लाइट जलाकर चलनी पड़ रही है. 

वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें 

जानकारों के मुताबिक, ला विजिबिलिटी के कारण एक्‍सप्रेस वे पर हादसों की संभावना बढ‌ जाती है. ऐसे में बेहद सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी गई है.  पहले हुए कई हादसे कोहरे के कारण हुए हैं ऐसे में सावधानी बरतने में सुरक्षा है. 

भूकंप के बाद दिल्‍ली एनसीआर में छाया कोहरा 

गौरतलब कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में शुक्रवार को तेज भूकंप के झटके लगे हैं. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है. सूत्रों के अनुसार भूकंप के बाद आए इस कोहरे के कारण सड़कों पर गाड़ियों की स्पीड स्लो हो गई है, जिसके कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम के हालात भी पैदा हो सकते हैं. हालांकि वीक एंड होने के कारण सड‌कों पर कम भीड‌ रहने की भी संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार  मयूर विहार, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी वाहनों की गति काफी धीमी है.

यह भी पढ़ें :तेज हो रहा किसानों का आंदोलन, जगह जगह महापंचायत का आयोजन

दिल्ली हवाई अड्डे पर भी विजिबिलिटी लो

कोहरे (Fog) की वजह से रेलों की स्पीड स्लो हो गई है. ट्रेनें देरी के साथ दिल्ली पहुंच रही हैं. दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर भी विजिबिलिटी काफी लो है. इसके चलते वहां पर भी ज्यादा साफ नहीं दिख रहा है. हालांकि उड़ानों पर इसका खास असर नहीं पड़ा है और सभी फ्लाइट ऑपरेशन नॉर्मल हैं. 

यह भी पढ़ें : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 

दोपहिया वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी
कोहरे की वजह से बाइक और स्कूटर पर चलने वाले लोगों का काफी दिक्कत हो रही है. उन्हें कोहरे के साथ ही ठंडी हवाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. साथ ही उन्हें एक्सिडेंट का खतरा भी और वाहन चालकों से ज्यादा होता है. घनी आबादी वाले इलाकों की तुलना में खुले स्थानों पर कोहरे का असर ज्यादा देखा जा रहा है. 

First Published : 13 Feb 2021, 08:33:39 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.