logo-image

Weather : दिल्ली-NCR में प्रदूषण और ठंड का डबल अटैक, जानें ताजा Update

Weather Latest update : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में वायु प्रदूषण (Air pollution) और ठंड (Cold Weather) का डबल अटैक स्टार्ट है, जिससे छोटे से लेकर बड़े लोग प्रभावित हो रहे हैं.

Updated on: 11 Dec 2022, 09:26 AM

highlights

  • दिल्ली-NCR के साथ मुंबई में भी हवा की गुणवत्ता बेहद ही खराब
  • पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में बढ़ रही सर्दी
  • दिल्ली में AQI 313 तो नोएडा में AQI 381 दर्ज किया गया है

नई दिल्ली:

Weather Latest update : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में वायु प्रदूषण (Air pollution) और ठंड (Cold Weather) का डबल अटैक स्टार्ट है, जिससे छोटे से लेकर बड़े लोग प्रभावित हो रहे हैं. एक तरफ बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह से लोगों को सांस और फेफड़े संबंधित बीमारियां घेर रही हैं तो दूसरी तरफ यहां लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. डबल अटैक की वजह से लोगों की ऐसी स्थिति हो गई है कि ना तो वे घर पर रह पा रहे हैं और ना ही बाहर निकल पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Karnataka: पुलिस प्रशासन और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी, मुस्लिम के मकान पर भगवा झंडा लगाने का आरोप  

दिल्ली-एनसीआर में लोगों को फिलहाल वायु प्रदूषण से राहत मिलती नहीं दिख रही है. दिल्ली-NCR के साथ मुंबई में भी हवा की गुणवत्ता बेहद ही खराब है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्र में लगातार सर्दी बढ़ रही है. ठंड के साथ बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते लोगों का हाल बहुत ही बेहाल है. अगर ऐसी ही स्थिति रही तो लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्लिक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : Himachal CM: सुखविंदर सुक्खू आज हिमाचल की संभालेंगे कमान, मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम की लेंगे शपथ

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' बनी हुई है. आसमान में धुंध छाया हुआ है. यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 313 दर्ज किया गया है, जबकि प्रदूषण के मामले में नोएडा की स्थिति दिल्ली से खराब है. नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 381 दर्ज हुआ है. वहीं, दिल्ली में ठंड और बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.