logo-image

दिल्ली विधानसभा में सुरंग, लाल किले तक है जाती, मरम्मत के बाद खोलने की तैयारी

. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल (Delhi Assembly Speaker Ram Niwas Goel) ने इस बाबत बताया कि सुरंग का निर्माण कब हुआ इसके बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है.

Updated on: 03 Sep 2021, 07:42 AM

highlights

  • दिल्ली विधानसभा में सुरंग
  • सुरंग विधानसभा से लाल किले तक जाती है
  • मरम्मत के बाद आम लोग इसे देख सकेंगे 

नई दिल्ली :

दिल्ली विधानसभा में एक सुरंग की तरह ढांचा मिला है. दिल्ली विधानसभा के अंदर मिली सुरंग लाल किले तक जाती है. इसकी मरम्मत की जा रही है और आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी हो रही है. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल (Delhi Assembly Speaker Ram Niwas Goel) ने इस बाबत बताया कि सुरंग का निर्माण कब हुआ इसके बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. लेकिन समझा जाता है कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान हिंसा से बचने के लिए अंग्रेजों ने इस सुरंग का इस्तेमाल किया था. इस सुरंग का इस्तेमाल अंग्रेज करते होंगे. ताकि उन्हें नुकसान ना पहुंचे. 

विधानसभा के स्पीकर ने आगे बताया कि गोयल ने बताया कि हमने इस सुरंग की शुरुआत ढूंढ निकाली है लेकिन इसे आगे खोदा नहीं गया है. जल्द ही हम सुरंग की मरम्मत करेंगे. इसके बाद आम लोग इसे देख सकेंगे. हमें उम्मीद है कि सुरंग की मरम्मत का काम अगले साल 15 अगस्त तक पूरा हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें:तालिबान की आज बनेगी सरकार, जुमे की नमाज के बाद होगा ऐलान

गोयल ने आगे बताया कि पर्यटन विभाग को शनिवार और रविवार को विधानसभा में लोगों को लाने की अनुमति दी जाए, इसके अनुरूप मैं विधानसभा का ढांचा तैयार कर रहा हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फांसी घर को भी आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी हो रही है.