logo-image

आतंकी अबू यूसुफ के निशाने पर था दिल्ली का बड़ा नेता, कई बड़े खुलासे

दिल्ली में एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी अब्दुल यूसुफ से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक आतंकी अबू के निशाने पर दिल्ली का एक बड़ा नेता था.

Updated on: 22 Aug 2020, 01:49 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी अब्दुल यूसुफ से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक आतंकी अबू के निशाने पर दिल्ली का एक बड़ा नेता था. इसकी हत्या के मकसद से ही अबू दिल्ली आया था. इस इनपुट के बाद दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इसके पास से पुलिस ने पिस्टल और 2 आईईडी बरामद किए हैं.

राममंदिर शिलान्यास के महीने भर में बड़े हमले की थी योजना
पूछताछ में पता चला है कि अबू यूसुफ राम मंदिर, नागरिकता संशोधन कानून के उपद्रव में दंगाईयों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून और यूपी एनकाउंटर में 47 मुस्लिम अपराधियों के मारे जाने का बदला लेने की तैयारी थी. महत्वपूर्ण ये है कि यूपी सरकार आज ही विधानसभा में उपद्रवियों के खिलाफ वसूली और संपत्ति कुर्की का विधेयक लेकर आई है. जानकारी के मुताबिक अबू बलरामपुर का रहने वाला है. जानकारी के बाद यूपी एटीएस की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है.

यह भी पढ़ेंः J&K: बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया

आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी से बरामद किए गए आईईडी का राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और बम डिस्पोजल स्क्वाड (BDS) विश्लेषण करेगा. मौके पर इस समय एनएसजी की टीम आतंकी से रिकवर किए गए आईईडी ब्लास्ट की जांच करने के लिए पहुंची हुई है. आरोपी से पूछताछ करने के लिए एनआईए की टीम भी पहुंची हुई है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि IEDs एक प्रेशर कुकर में मिले, वजन कितना है ये अभी तक साफ नहीं है, जांच के बाद इसकी पुष्टि की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने 5 घुसपैठिए ढेर किए 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, स्पेशल सेल द्वारा IEDs के साथ गिरफ्तार किए गए ISIS ऑपरेटिव को जब पुलिस द्वारा रोका गया तब वो बाइक पर था. कई जगह पर तलाशी चल रही है. स्पेशल सेल के सूत्रों ने जो खुलासा किया है, वह काफी हैरान करने वाला है. पुलिस और आईएसआईएस के आतंकी अब्दुल युसूफ के बीच एनकाउंटर स्पॉट पर 6 से 7 राउंड गोलियां चलीं थी. लेकिन आतंकी लोन वुल्फ अटैक की ट्रेनिंग ले चुका है और वह अपने पास मौजूद आईईडी ब्लास्ट और पिस्टल से अकेला ही बड़ा नुकसान करने के लिए तैयार था.