logo-image

दिल्ली में कोरोना मौत का रिकॉर्ड टूटा, एक दिन में कोविड-19 से 131 की मौत

दिल्ली मै कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटो मै 7486 नए कोरोना के मामले सामने आए, तो 131 लोगो की कोरोना के चलते मौत है गई है. यह संख्या बाकी दिनों के मुक़ाबले सबसे ज़्यादा रही.

Updated on: 19 Nov 2020, 08:24 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली मै कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटो मै 7486 नए कोरोना के मामले सामने आए, तो 131 लोगो की कोरोना के चलते मौत है गई है. यह संख्या बाकी दिनों के मुक़ाबले सबसे ज़्यादा रही, जिसके चलते दिल्ली सरकार भी अब कोरोना को रोकने के लिए सख्त हो गई है, दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली सरकार की तरफ से मास्क चेकिंग अभियान अब जोरों पर शुरू हो गया है, बसों और यूपी से आने जाने वाली गाडियों की चेकिंग हो रही है और बिना मास्क वाले लोगो के चालान काटे जा रहे हैं. साथ ही कोरोना के नियम तोड़ने वालो पर भी कार्यवाही की जा रही है.

यह  भी पढ़ेंः दिल्ली में ICU बेड्स की किल्लत, सरकार ने 11 अस्पतालों में संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश 
 
लगभग साढ़े 7 हजार नए मामले
दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,486 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 131 और मरीजों की मौत हो गई. एक दिन में कोविड-19 से मरने वालों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले पांच लाख से अधिक हो गए और मृतकों की संख्या 7,943 हो गई. कोविड-19 के ये नये मामले एक  दिन पहले 62,232 नमूनों की जांच से सामने आए. दिल्ली में संक्रमित होने की दर 12.03 प्रतिशत है. इसके साथ ही वर्तमान में शहर में कोविड-19 के 42,458 मरीजों का उपचार चल रहा है. इस लिहाज से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,03,084 हो गए हैं.

यह  भी पढ़ेंः  कोरोना से एक बार फिर निपटने के लिए केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

केजरीवाल ने कहा बेड्स के हालात ठीक
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  का कहना है कि राजधानी  में कोरोना के मरीज़ कई दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बेड्स के हालात ठीक हैं. खाली बेड्स हैं, अगर कुछ एक निजी अस्पतालों को छोड़ दें तो, लेकिन आईसीयू बेड्स की कमी हो गई है. आईसीयू बेड कम पड़ गए हैं. हालांकि पूरी कोशिश है कि बेड्स की कमी को पूरा कर लिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने आज यह बात जीटीबी अस्पताल का दौरा करते हुए मीडिया से कही. उन्होंने कहा कि कोरोना के आईसीयू बेड की कमी को पूरा करने के लिए हर तरह के इंतज़ाम किए जा रहे हैं. जीटीबी अस्पताल प्रशासन भी 238 आईसीयू बेड्स तुरंत बढ़ाने को तैयार हो गया है. शुक्रवार तक ये बेड्स जुड़ जाएंगे. हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन साहब ने बाक़ी अस्पतालों के साथ भी मीटिंग की है. 663 और आईसीयू बेड्स अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएंगे. 750 बेड्स केंद्र सरकार डीआरडीओ में देने जा रही है. कुल मिलाकर करीब 1400 आईसीयू बेड्स हो जाएंगे.