logo-image

कोरोना से एक बार फिर निपटने के लिए केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में कोविड-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 19 Nov 2020, 07:34 AM

दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में कोविड-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से कोविड-19 के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है. 28 अक्टूबर को रोज सामने आने वाले मामलों का आंकड़ा पहली बार 5,000 के पार कर गया था. 

11 नवंबर को यह संख्या 8,000 का आंकड़ा पार कर गई थी. अधिकारियों ने कहा कि बैठक के लिए आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं को बुलाया गया है. विपक्षी दलों ने कहा कि वे ‘‘अपर्याप्त’’ जांच जैसे मुद्दे उठाएंगे और ऐहतियाती कदमों के उचित क्रियान्वयन पर जोर देंगे.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी की पहल पर 27 लाख से ज्यादा ठेले और रेहड़ी-पटरीवालों ने मांगा लोन

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक करेंगे. यह बैठक बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे होगी.’’ आम आदमी पार्टी के एक नेता ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, और मुख्यमंत्री अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न पार्टियों के सभी नेताओं, सांसदों और विधायकों से सहयोग मांगेंगे.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि वह बैठक में शामिल होंगे, लेकिन यह कदम देर से उठाया गया है. उन्होंने कहा,"मैं सुझाव दूंगा कि आप सरकार लॉकडाउन के बारे में बात करने की बजाय बाजारों में फेस मास्क लगाने और भौतिक दूरी के निर्देशों का पालन करने जैसे सुरक्षा उपायों को कड़ाई से लागू करे.’’

और पढ़ें: बीजेपी ममता को देगी मात, जमीनी स्तर पर कर रही काम, बोले दिलीप घोष

गुप्ता ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री से अस्पतालों में आईसीयू बिस्तर जैसी सुविधाओं में सुधार करने के लिए भी कहूंगा ताकि वहां ज्यादा मरीजों का इलाज किया जा सके.’’ दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी भी बृहस्पतिवार को सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, "हम अपर्याप्त जांच का मुद्दा उठाते रहे हैं. इसके अलावा हम बैठक में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर प्रतिबंध का मुद्दा भी उठाएंगे.’’