News Nation Logo
Banner

सिंधू और टिकरी बॉर्डर बंद, दिल्ली में मुख्य सड़कों पर यातायात प्रभावित

किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार नये कृषि कानून निरस्त करे और उनके स्थान पर संबंधित पक्षों से चर्चा कर नये कानून बनाए.

Bhasha | Updated on: 28 Nov 2020, 05:09:14 PM
traffic

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

सिंधू और टिकरी बार्डर बंद कर दिये जाने से शनिवार को दिल्ली में अहम मार्गों पर यातायात प्रभावित रहा. दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया कि आजादपुर और बाहरी रिंगरोड से सिंधू बार्डर के लिए यातायात की अनुमति नहीं है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मीनू चौधरी ने कहा, ‘‘हम यात्रियों से सिंधू बॉर्डर एवं टिकरी बॉर्डर, मुकरबा चौक, एनएच 44, जीटी करनाल रोड और बाहरी रिंगरोड की ओर यात्रा करने से परहेज करने की अपील करते हैं.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन निर्माण का जायजा लेने हैदराबाद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि शनिवार कार्यालयों जाने वाले अधिकतर लोगों के लिए छुट्टी का दिन होने के कारण शुक्रवार की तुलना में अन्य हिस्सों में यातायात बेहतर रहा. शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए ढांसा, झड़ौदा कलां, टिकरी, गुरूग्राम और चिल्ला समेत कई स्थानों पर यातायात पर रोक लगा दी थी. बाहरी रिंगरोड के कुछ खंड, मुकरबा चौक, जी टी करनाल रोड, एनएच 44 भी बंद थे.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आए भज्जी, सरकार से की ये मांग

पाबंदियों के चलते अराजक स्थिति पैदा हो गई और यात्री भ्रम में पड़ गये थे. वे घंटों जाम में फंस गये थे. जब पुलिस ने किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति दी तब स्थिति संभली. तीस से अधिक किसान संगठनों से संबद्ध किसानों ने लालरू, शंभू, पटियाला- पहोवा, पाटरन-खनौरी, मूनक-टोहाना, रतिया-फतेहाबाद और तलवंडी-सिरसा जैसे विभिन्न मार्गों से ‘दिल्ली चलो’ मार्च का आह्वान किया था. ये किसान मांग कर रहे हैं कि केंद्र सरकार नये कृषि कानून निरस्त करे और उनके स्थान पर संबंधित पक्षों से चर्चा कर नये कानून बनाए.

First Published : 28 Nov 2020, 05:09:14 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.