News Nation Logo
Banner

कोरोना वैक्सीन निर्माण का जायजा लेने हैदराबाद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

आपको बता दें कि किसी भी राज्य में पीएम के आगमन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए प्रधानमंत्री को रिसीव करना मानक प्रोटोकॉल का हिस्सा माना जाता है. एयरपोर्ट से मोदी सड़क के रास्ते से भारत बायेटेक कंपनी की ओर रवाना हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Nov 2020, 04:53:46 PM
pm modi reached hyderabad

पीएम मोदी (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए बनाई जा रही वैक्सीन निर्माण की प्रगति की समीक्षा के लिए हैदराबाद समेत तीन शहरों के दौरे पर हैं. दोपहर एक बजे के करीब यहां के हकीमपेट एयरपोर्ट पर मुख्य सचिव सोमेश कुमार, पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी और स्थानीय कलेक्टर श्वेता मोहंती ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.  मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन पीएम नरेंद्र मोदी को रिसीव करने नहीं पहुंचे थे.

आपको बता दें कि किसी भी राज्य में पीएम के आगमन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए प्रधानमंत्री को रिसीव करना मानक प्रोटोकॉल का हिस्सा माना जाता है. एयरपोर्ट से मोदी सड़क के रास्ते से भारत बायेटेक कंपनी की ओर रवाना हो गए हैं. इसके पहले शनिवार को पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन निर्माण का जायजा लेने के लिए सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे थे. यहां वह जायडस बायोटेक पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने जायडस कैडिला की टीम की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को COVID-19 वैक्सीन उम्मीदवार ZYCOV-D के विकास की समीक्षा करने के बाद अहमदाबाद के Zydus Biotech Park की यात्रा का समापन किया. पीएम मोदी की यह यात्रा देश में वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत रूप से समीक्षा करने के लिए उनके तीन-शहर के दौरे में पहली थी.

यह भी पढ़ें : कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आए भज्जी, सरकार से की ये मांग

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं उनके काम के लिए इस प्रयास के पीछे टीम की सराहना करता हूं. इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए भारत सरकार सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है. बता दें कि पीएम मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद में Zydus Biotech Park का दौरा किया. Zydus Cadila द्वारा विकसित किए जा रहे स्वदेशी DNA आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी ली.

First Published : 28 Nov 2020, 04:53:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.