News Nation Logo

Twin Tower की जमीन पर राम मंदिर का हो निर्माण, RWA ने बनाई ये योजना

Amit Choudhary | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Sep 2022, 05:52:46 PM
twin tower ram mandir

Twin Tower की जमीन पर राम मंदिर का हो निर्माण (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:  

अधिकारियों से साठगांठ कर बनाए गए ट्विन टॉवर ध्वस्त होने के बाद अब उस जमीन पर राम मंदिर बनने की माग सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के लोग उठाने लगे हैं. इसी मांग को देखते हुए सोसाइटी की RWA ने EGM की मीटिंग बुलाई है. मीटिंग में सोसाइटी में रहने वाले सभी लोगों को बुलाया जाएगा और मंदिर निर्माण पर उनकी राय ली जाएगी और EGM मीटिंग के निर्णय को नोएडा अथॉरिटी को भेजा जाएगा. साथ ही RWA अध्यक्ष का कहना है कि लोगों की मीटिंग के बाद इस जगह पर पार्क प्ले ग्राउंड और मंदिर का निर्माण होगा और फिर उसको नोएडा अथॉरिटी को हैंडओवर कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : MLAs के टूटने से गुस्से में CM नीतीश कुमार, BJP को 2024 की दी ये चेतावनी

सुपरटेक कंपनी द्वारा इस जमीन का मालिकाना हक खुद के पास होने का दावा किया जा रहा है. RWA अध्यक्ष उदयभान तेवतिया ने कहा कि RWA ने अपना रुख साफ करते हुए जमीन को सोसाइटी का होना बताया है. साथ ही नोएडा प्राधिकरण में FAR के लिए बिल्डर द्वारा जमा किए गए 25 करोड़ को RWA को देने की मांग की गई है, ताकि सोसाइटी की खामी दुरुस्त की जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : CM अरविंद केजरीवाल बोले- अब गुजरात से BJP को टाटा बाय बाय बोल दो

मंदिर बनने की मांग उठने के बाद  VHP नेता भी आगे आए और ट्विन टॉवर की जमीन पर राम मंदिर बनने की मांग रखी. VHP नेता उमा नंद कौशिक ने कहा कि बिना विवाद के यहां राम मंदिर निर्माण होना जरूरी है. अब राम मंदिर की मांग सोसाइटी के करीब 50 लोगों द्वारा उठाई गई है, जिसके बाद इस सोसाइटी में रहने वाले और आसपास के लोग भी यही मांग कर रहे हैं कि ट्विन टॉवर की जमीन पर राम मंदिर का निर्माण हो.

First Published : 03 Sep 2022, 05:50:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.