News Nation Logo

CM अरविंद केजरीवाल बोले- अब गुजरात से BJP को टाटा बाय बाय बोल दो

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Sep 2022, 04:28:59 PM
arvind kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: File Photo)

गांधीनगर:  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने गुजरात के सुरेंद्रनगर में हुए टाउनहॉल कार्यक्रम में सरपंचों के साथ संवाद किया है. उन्होंने कहा कि आज यहां सभी सरपंच और वीसी आए हुए हैं. अगर ये सब मिल जाए तो भाजपा की एक भी सीट नहीं आएगी. ये भाजपा वाले आपको गुलाम समझते हैं, धमकाते हैं. आम आदमी पार्टी आपका सम्मान करती है. मैं नहीं समझता कि एक भी चुनाव से पहले भाजपा ने वीसी या सरपंच की मीटिंग बुलाई- हां या नहीं? मैं दिल्ली से आया हूं. मुझे आपका साथ और वोट दोनों चाहिए. आपकी समस्या मेरी समस्या है.

यह भी पढ़ें : ईशान खट्टर ने bike चलाते हुए शाहिद कपूर के साथ शेयर की तस्वीर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिसंबर में चुनाव हो जाएंगे, 15 दिसंबर तक सरकार बन जाएगी. गुजरात की चाभी आपके हाथ में है, आप चुनाव पलट सकते हो, क्रांति ला सकते हो, गुजरात बदलाव मांग रहा है. जनता हमारे काम से खुश है. आज भी चुनाव हो जाए तो हमारी 65 से ज्यादा सीटें आएंगी. भाजपा से जनता परेशान हो चुकी है, इनकी गुंडागर्दी से परेशान होकर मेरे पास आ रहे हैं. अगर ये भाजपा से खुश होते तो लोग मुझे घांस भी नहीं डालते.

उन्होंने कहा कि जिस सरपंच की गांव में इज्जत है वो अपनी जेब से पैसे लगाता है. जब सरपंच फंड मांगने जाता है तो उससे हिस्सा मांगते हैं. हम सरपंचों को 10 हजार रुपये महीना देंगे. गली-नाली बनवाने के लिए कम से कम सरपंच के पास अपना फंड होना चाहिए. पंचायत को सीधे 10 लाख रुपये का फंड देंगे. 

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि जितने VC विलेज कंप्यूटर ऑपरेटर हैं. आपकी मांग है कि जो कमीशन दी जाती हैं वो कम है, 20 हजार रुपये आपकी पगार हम कर देंगे. जितने सरपंच हैं उनमें भाजपा के भी होंगे. वो बता दें कि आपको भाजपा ने क्या दिया? बस गाली दी, जिल्लत दी, बेज्जती दी. एक मार्च से आपको फ्री बिजली दूंगा. 18 हजार पंचायत हैं, हर पंचायत में एक स्कूल खोलेंगे, हर पंचायत में एक मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब में सरकार बनते ही 100 मोहल्ला क्लीनिक खोल भी दिए गए हैं. सिविल अस्पतालों का बुरा हाल है, उसे भी अच्छा करेंगे दिल्ली में कर रहे हैं. बेरोजगारों को रोजगार देंगे, उसमें 5 साल लगेंगे, तब तक हम बेरोजगारी भत्ता देंगे. एक साल में सारी वैकेंसी भर देंगे, कोई पेपर लीक नहीं होगा. महिलाएं आई हैं, उनके खाते में 1-1 हजार रुपये देंगे.

यह भी पढ़ें : पटना के एडीएम केके सिंह ने किया था तिरंगे का अपमान, जांच कमेटी ने भी ठहराया दोषी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने आज तक क्या दिया? जब कुछ नहीं दिया तो टाटा बाय बाय बोल दो. वो डराएंगे, धमकाएंगे पर आप जिम्मेदारी ले लो कि एक-एक वोट 'आप' को जाए. भाजपा के भी पन्ना प्रभारी तोड़ लो, उन्हें कहो पैसे वो भाजपा से ले ले पर काम हमारे लिए करे, हम भाजपा के कार्यकर्ता चाहिए, नेता नहीं. मैं देख रहा हूं कि गुजरात में कुछ चमत्कार हो रहा है, ऐसा माहौल 2 महीने पहले नहीं था पर अब लग रहा है ऊपर वाला झाड़ू चला रहा है. आप सब लोग एक साथ आ जाओ, मिलकर सरदार पटेल के सपनों का गुजरात बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि इन्होंने हर चीज पर टैक्स लगा दिया, बस हवा बाकी है. ये टैक्स का पैसा हम पर नहीं खर्च कर रहे, सारे पैसे से विधायक खरीदे जा रहे हैं. 40 विधायक खरीदे दिल्ली भी आए थे. 20-20 करोड़ देने आए थे, मनीष सिसोदिया के पास भी आए कि मुख्यमंत्री बना देंगे. मनीष सिसोदिया ने मना कर दिया. मेरे एक एक विधायक ने मना कर दिया. मैं देता हूं तो कहते हैं फ्री की रेवड़ी, तुमको 4 हजार यूनिट फ्री में मिलती है पर कहते हैं जनता को 300 यूनिट नहीं मिलनी चाहिए. खुद जहाज में फ्री में घूमते हैं. मैं बस फ्री करता हूं तो कहते हैं रेवड़ी बांट रहा है. हम तो फ्री की रेवड़ी बांटेंगे, तुम अपने मंत्रियों को दो, हम जनता को देंगे.

First Published : 03 Sep 2022, 04:26:55 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.